26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत ने विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-0 से धोया, पीआर श्रीजेश ने किया शानदार डिफेंस

FIH Pro Hockey League: भारत ने जर्मनी की कमजोर रक्षापंक्ति का फायदा उठाते हुए तीन गोल दागे जिससे हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने शनिवार को यहां एफआईएच प्रो हॉकी लीग में विश्व चैम्पियन को 3-0 से हराकर लंदन चरण में जीत से शुरुआत की.

FIH Pro Hockey League: भारत ने जर्मनी की कमजोर रक्षापंक्ति का फायदा उठाते हुए तीन गोल दागे जिससे हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने शनिवार को यहां एफआईएच प्रो हॉकी लीग में विश्व चैम्पियन को 3-0 से हराकर लंदन चरण में जीत से शुरुआत की. ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत (16वें मिनट), सुखजीत सिंह (41वें मिनट) और गुरजंत सिंह (44वें मिनट) ने जर्मनी की युवा टीम के खिलाफ गोल दागे. जर्मनी ने शानदार शुरुआत की लेकिन अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी. विश्व की पांचवें नंबर की भारतीय टीम 13 मैचों में 24 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है जबकि अर्जेंटीना 14 मैचों में 26 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. भारत ने प्रो लीग के एंटवर्प चरण में अर्जेंटीना को दो बार हराया था. नीदरलैंड 12 मैचों में 26 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है.

FIH Pro Hockey League: पीआर श्रीजेश ने किया शानदार डिफेंस

भारत के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने पहले क्वार्टर में जर्मनी के लगातार हमलों को रोकते हुए दो पेनल्टी कॉर्नर को नाकाम कर दिया. दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर दुनिया की तीसरे नंबर की टीम को दबाव में ला दिया. भारतीय कप्तान ने 16वें मिनट में नीची फ्लिक जर्मनी के गोलकीपर एलेक्जेंडर स्टैडलर की ओर बढ़ायी जो बैरी एंथियस से डिफ्लेक्ट होकर गोल में चली गयी. इसके बाद सुखजीत ने 41वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी. सुखजीत ने अभिषेक को पास दिया और सर्कल की ओर दौड़े. अभिषेक ने इसे सुखजीत को वापस दिया जिन्होंने जर्मनी के गोलकीपर को छकाते हुए शानदार शॉट लगाया. इसके तीन मिनट बाद गुरजंत ने भारत के लिए तीसरा गोल दाग दिया. संजय ने गोल लाइन पर गेंद जरमनप्रीत सिंह की ओर बढ़ायी. इस डिफेंडर ने फिर गेंद को गुरजंत को वापस भेज दिया, जिन्होंने स्टैडलर को छकाते हुए गोल दागा. जर्मनी की टीम दबाव में आ गयी थी और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को भेदने की पूरी कोशिश की. लेकिन श्रीजेश ने उन्हें इसमें सफलता हासिल नहीं करने दी.

FIH Pro Hockey League: आठ जून को फिर एक बार जर्मनी से मुकाबला

लगभग चार महीने बाद प्रतिस्पर्धी हॉकी में वापसी कर रही जर्मनी ने एक दर्जन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन ये सभी बेकार रहे. श्रीजेश ने भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई और पहले क्वार्टर में तीन प्रयासों को विफल किया जिसमें दो पेनल्टी कॉर्नर के थे. भारतीय टीम अब आठ जून को फिर से जर्मनी से भिड़ेगी जिसके बाद उसका सामना दो और नौ जून को ग्रेट ब्रिटेन से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें