1. home Hindi News
  2. sports
  3. cristiano ronaldo eyes on world record in euro cup 2021 mbappe robert lewandowski harry kane de bruyne rkt

Euro Cup 2021: पलक झपकते ही गोल करने वाले इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें, रोनाल्डो बना सकते हैं विश्व रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Euro Cup 2021
Euro Cup 2021
Twitter

Euro Cup 2021: पिछले वर्ष कोरोना की वजह से यूरो कप टल गया था. इस साल 11 जून से शुरू होने जा रहा है. पुर्तागाल के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो 11 जून से शुरू हो रहे यूरो 2020 फुटबॉल चैम्पियनशिप मुकाबले में खिताब के बचाव के साथ राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेंगे. फ्रांस को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले काइलान एम्बापे की काोशिश अपनी टीम को लगातार दूसरी बड़ी खिताब दिलाने की होगी. इन दोनों साथ फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (2020) चुने गये पोलैंड के राबर्ट लेवांडोवस्की , केविन डी ब्रुयन, हैरी केन, ब्रूनो फर्नांडीज, ईडन हजार्ड और एंटोइने ग्रिजमैन जैसे दिग्गज यूरो 2020 में में अपनी साख के मुताबिक प्रदर्शन करना चाहेंगे.

1. रोनाल्डो

पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम को अलविदा कहने के करीब पहुंच चुके 36 साल के रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय करियर के खत्म होने से पहले एक और रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे. वह राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल के ईरान के अली देई के रिकॉर्ड से छह गोल दूर हैं. यूरो 2020 में पुर्तगाल की टीम ग्रुप एफ में है जिसमें हंगरी, जर्मनी और फ्रांस जैसी मजबूत टीमें है. रोनाल्डो को इससे पहले स्पेन और इस्राइल के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलना है. पुर्तगाल को प्रतिभाशाली ब्रुनो फर्नाडीज से भी उम्मीदें होगी जो पिछले साल से शानदार लय में हैं.

2. एम्बापे

युवा खिलाड़ी के तौर पर 2018 में फ्रांस को विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले एम्बापे तीन साल बाद टीम के दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में आ गये हैं. विश्व कप में ग्रिजमैन के अग्रिम पंक्ति में उनकी शानदार जोड़ी बनी थी. बार्सिलोना का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रिजमैन हालांकि लय में नहीं हैं, लेकिन एम्बापे के साथ मिलने से वह विरोधियों के लिए खतरनाक हो सकते हैं.

3. हैरी केन

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने यूरो 2020 के क्वालीफाइंग में सबसे ज्यादा 12 गोल किये थे. वह पिछले विश्व कप के दौरान भी सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने थे. इंग्लैंड के लिए 2015 में पदार्पण के बाद 34 गोल कर चुके केन पर एक बार टीम को सफलता दिलाने का भार होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें