1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final team india announced the playing xi against new zealand know who got the chance virat kohli rohit sharma ravindra jadeja avd

WTC Final : न्यूजीलैंड के खिलाफ 6-2-3 के फॉर्मूले के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, देखें Playing XI

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूजीलैंड के खिलाफ 6-2-3 के फॉर्मूले के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया
न्यूजीलैंड के खिलाफ 6-2-3 के फॉर्मूले के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया
twitter

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार 18 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. जिसमें भारतीय टीम ने 6 बल्लेबाजों, दो स्पिनरों और 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया है.

6 बल्लेबाज में किसे मिला मौका

प्लेइंग इलेवन में 6 बल्लेबाजों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत.

2 स्पिनरों में कौन-कौन शामिल ?

टीम इंडिया ने दो ओलराउंडरों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. जिसमें सबसे पहला नाम रविंद्र जडेजा है और दूसरा नाम आर अश्विन का है. दोनों स्पिनर गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. अगर देखा जाए तो दोनों को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह दी गयी है.

3 बेहतरीन तेज गेंदबाज प्लेइंग 11 में शामिल

टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाजों को जगह दी है. जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा शामिल हैं. तीनों तेज गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी टीम को जीत दिलाने में.

हनुमा और सिराज को नहीं मिली जगह

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. उनकी जगह इशांत शर्मा को तरजीह दी गयी है. सिराज पर इशांत का अनुभव भारी पड़ा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था. दूसरी ओर बल्लेबाजी में हनुमा विहारी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है. हालांकि विहारी ने पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी नहीं किया था.

एक नजर पूरी टीम पर

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें