22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WPL 2024: MI और DC के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का आगाज आज यानी 23 फरवरी से हो रहा है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. सभी दर्शक ये जानना चाहते है कि खेले जाने वाले पहले मुकाबले में पिच की मदद किस टीम को मिलेगी. वहीं बेंगलुरु के मौसम का हाल कैसा रहेगा.

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का आगाज आज यानी 23 फरवरी से हो रहा है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की कमान मेग लैनिंग संभाल रही है. सभी क्रिकेट प्रेमियों को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में पिछले संस्करण की झलक देखने को मिल सकती है. पिछले संस्करण के फाइनल मुकाबले में जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तो मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी थी. कम स्कोर वाले मुकाबले में  मुंबई ने काफी सरल तरीके से 55 गेंदों में 60 रन बनाकर जीत दर्ज की थी और ट्रॉफी को अपने नाम किया था. दोनों टीमें पहले मुकाबले में जीत की उम्मीद से उतरेगी. अब देखना ये है कि क्या दिल्ली कैपिटल्स इस मुकाबले को जीत के अपनी हार का बलदा ले पाती है या मुंबई इंडियंस अपनी जीत की लय कायम रखती है. सभी दर्शक ये जानना चाहते है कि खेले जाने वाले पहले मुकाबले में पिच की मदद किस टीम को मिलेगी. वहीं बेंगलुरु के मौसम का हाल कैसा रहेगा.

MI vs DC : मौसम पूर्वानुमान

Accuweather के अनुसार, खेले जाने पहले WPL 2024 मुकाबले के दौरान बेंगलुरु का मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है. सभी क्रिकेट प्रेमियों को बिना रुकावट वाली मैच देखने को मिलेगी. मैच के दौरान तापमान 26 और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, आर्द्रता 30 के आसपास रहने की उम्मीद है.

MI vs DC : पिच रिपोर्ट

wpl 22024 का पहला मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने जा रहा है. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर काफी लंबे-लंबे चौके और छक्के देखने को मिलते हैं. यहां की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद ट्रैक साबित हुआ है और आज भी दोनों टीमों की बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने का प्रयास करेंगी. वहीं गेंदबाजी में, शुरुआत में तेज गेंदबाजों और मध्य के ओवरों में स्पिनरों को मदद मिल सकती है.

मुंबई इंडियंस महिला टीम

हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नैट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्रकार, शबनीम इस्माइल, जिन्तिमनी कलिता, अमनदीप कौर, सैका इशाक, क्लो ट्रायॉन, हुमैरा काजी, इस्सी वोंग, प्रियंका बाला, एस सजना, कीर्तन बालाकृष्णन और फातिमा जाफर.

दिल्ली कैपिटल्स महिला टीम

शैफाली वर्मा , मेग लैनिंग (कप्तान), जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, एलिस कैप्सी, एनाबेल सदरलैंड, शिखा पांडे, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, पूनम यादव, टिटास साधु, मिन्नू मणि, जेस जोनासेन/ लौरा हैरिस, अरुंधति रेड्डी, अश्वनी कुमारी, अपर्णा मंडल और स्नेहा दीप्ति.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें