1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. world test championship points table team india on top by winning lords test see where is england avd

WTC Points Table: लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर टीम इंडिया टॉप पर, देखें कहां है इंग्लैंड

न्यूजीलैंड खिलाफ पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हार के बाद टीम इंडिया एक बार फिर से प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंच गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Points Table
WTC Points Table
pti photo

World Test Championship Points Table : न्यूजीलैंड खिलाफ पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हार के बाद टीम इंडिया एक बार फिर से प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंच गयी है. लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से हराने का फायदा टीम इंडिया को हुआ और 12 अंक लेकर सीधे टॉप पर पहुंच गयी है.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की नवीनतम तालिका में भारत 14 अंक लेकर टॉप पर है. बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने पर भारत को चार अंक मिले, जबकि लॉर्ड्स में जीत से उसने 12 अंक हासिल किये.

भारत के हालांकि 16 के बजाय 14 अंक हैं क्योंकि धीमी ओवर गति के लिये उसके दो अंक काट दिये गये थे. डब्ल्यूटीसी नियमों के अनुसार निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर टीमों को एक अंक गंवाना पड़ेगा.

प्रत्येक मैच में जीत पर 12 अंक, टाई पर छह अंक और ड्रॉ होने पर चार अंक मिलते हैं. भारत के बाद पाकिस्तान (12 अंक) का नंबर आता है जिसने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 109 रन से हराकर शृंखला बराबर की.

वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच जीता था और उसके भी 12 अंक हैं. वह तालिका में तीसरे स्थान पर है. इंग्लैंड के दो अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है. इंग्लैंड को भी नॉटिघम टेस्ट में जीत के लिये चार अंक मिले थे लेकिन उसने भी धीमी ओवर गति के कारण दो अंक गंवा दिये थे.

डब्ल्यूटीसी का यह चक्र 2023 तक चलेगा. न्यूजीलैंड ने जून में फाइनल में भारत को हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें