1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. world test championship points table pakistan beat bangladesh to occupy number two india at three avd

World Test Championship Points Table: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ा, नंबर दो पर किया कब्जा

World Test Championship Points Table पाकिस्तान 66.66 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि भारत 50 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ कानपुर टेस्ट में ड्रॉ खेलना भारी पड़ा और उसके 8 अंक कट गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ा
बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ा
twitter

World Test Championship Points Table: सलामी बल्लेबाज आबिद अली के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में भारत को पीछे छोड़ दिया है.

पाकिस्तान 66.66 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि भारत 50 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ कानपुर टेस्ट में ड्रॉ खेलना भारी पड़ा और उसके 8 अंक कट गये.

टीम इंडिया का प्वाइंट सबसे ज्यादा

अगर प्वाइंट की बात करें तो इस मामले में टीम इंडिया टॉप पर है. टीम इंडिया के 2 जीत, दो ड्रॉ और एक हार के बाद 30 अंक हैं. जबकि दो जीत और एक हार के बाद पाकिस्तान के 24 अंक हैं.

प्वाइंट टेबल में श्रीलंका टॉप पर

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में इस समय श्रीलंका की टीम 100 प्रतिशत के साथ टॉप पर है. श्रीलंका के 1 जीत के बाद कुल 12 अंक हैं.

गौरतलब है कि आबिद अली के पहली पारी में 133 और दूसरी पारी में 91 रनों की पारी के दम पर पाकिस्तान ने 202 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और बांग्लादेश को पहले क्रिकेट टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया.

आबिद और अब्दुल्लाह शफीक ने पहले विकेट के लिये 151 रन जोड़े. यह मैच में उनकी लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी थी जिससे पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत मिली. अपने सोमवार के स्कोर बिना किसी नुकसान के 109 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई. आफ स्पिनर मेहिदी हसन ने शफीक को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा.

शफीक ने 73 रन बनाये. इसके सात ओवर बाद बायें हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने आबिद को पगबाधा आउट किया. पाकिस्तान का स्कोर इस समय दो विकेट पर 171 रन था. इसके बाद अजहर अली और कप्तान बाबर आजम ने टीम को जीत तक पहुंचाया.

अजहर 24 और आजम 13 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश ने लिटन दास के पहले शतक की मदद से 330 रन बनाये थे. इसके बाद तैजुल के सात विकेट के दम पर पाकिस्तान को 286 रन पर आउट करके पहली पारी में 286 रन की बढ़त ली थी. बांग्लादेश की दूसरी पारी 157 रन पर सिमट गई जिसमें तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने पांच विकेट लिये. दूसरा टेस्ट शनिवार से ढाका में खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें