1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. world test championship points table bangladesh beats new zealand with a long jump australia tops avd

World Test Championship Points Table: न्यूजीलैंड को हराकर बांग्लादेश ने लगायी लंबी छलांग, ऑस्ट्रेलिया टॉप

बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल (World Test Championship Points Table) में न्यूजीलैंड को बुरी तरह से पछाड़ दिया है और 5वें स्थान पर कब्जा कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांग्लादेश क्रिकेट टीम
बांग्लादेश क्रिकेट टीम
twitter

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हराकर तहका मचा दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को बांग्लादेश ने उसी की धरती पर बहुत बुरी हार हराया. धमाकेदार जीत के साथ ही बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल (World Test Championship Points Table) में न्यूजीलैंड को बुरी तरह से पछाड़ दिया है और 5वें स्थान पर कब्जा कर लिया.

बांग्लादेश के इस समय एक जीत और दो हार के बाद 12 अंक हैं और 33.33 प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर कब्जा कर लिया. जबकि बांग्लादेश से हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम केवल 4 प्वाइंट लेकर 7वें स्थान पर पहुंच गयी है. न्यूजीलैंड की टीम अबतक एक भी टेस्ट नहीं जीता. जबकि उसने दो टेस्ट हारे और एक मुकाबला ड्रॉ खेला.

WTC Points Table
WTC Points Table
icc

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में इस समय ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक 36 प्वाइंट हैं. कंगारुओं ने 3 टेस्ट जीते हैं और एक भी मुकाबले में उसे हार नहीं मिली है. जबकि श्रीलंका भी दो मैच जीतकर 24 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है.

तीन मैच जीतकर और एक हार के बाद पाकिस्तान की टीम 36 प्वाइंट लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है, तो भारत 4 जीत और एक हार के बाद 53 अंक लेकर चौथे स्थान पर बनी हुई है. ऑस्ट्रेलिया को जहां इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट में लगातार तीन टेस्ट मैच जीतने का लाभ मिला है, तो टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरियन टेस्ट जीतने का फायदा हुआ है.

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने पहली पारी में न्यूजीलैंड को 328 रन और दूसरी पारी में 169 रन पर ढेर कर दिया. फिर बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन और दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 42 रन बनाकर मुकाबला आसानी से जीत लिया. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने अपनी धरती पर लगातार 17 टेस्ट में अपराजेय रहने का न्यूजीलैंड का सिलसिला भी तोड़ दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें