1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. world test championship final new zealand player devon conway working hard to face indian spinners ashwin and ravindra jadeja ind vs nez rkt

अश्विन-जडेजा से खौफजदा हैं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, WTC Final में भारतीय स्पिनर्स से लोहा लेने की कर रहे हैं खास तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अश्विन-जडेजा से खौफजदा हैं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी
अश्विन-जडेजा से खौफजदा हैं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी
pti photo

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशप का फाइनल 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है. जिसके लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भारत से टकाराने से पहले अपनी तैयारी तेज कर दी है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स को खास तरह से प्रैक्टिस कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कोंवे अगले महीने टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनरों का सामना करने के लिए विकेट पर दानेदार मिट्टी (किटी लिटर) डालकर अभ्यास कर रहे है.

29 वर्ष के कोंवे को दो जून से इंग्लैंड में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में रखा गया है. साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले फाइनल से पहले 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जायेगा. कोंवे ने कहा कि वह गेंदबाज के पैरों के निशान से कठोर हो जाने वाली पिच पर पड़ने वाली स्पिन गेंदबाजी के अभ्यास के लिए विकेटों पर दानेदार मिट्टी डाल रहे हैं.

न्यूजीलैंड की टीम सीरीज के लिए ब्रिटेन रवाना

न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज और भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में खेलने के लिए शनिवार को ब्रिटेन रवाना हो गयी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज दो जून से खेली जायेगी, जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 जून से साउथम्पटन में होगा. टीम की रवानगी से पहले टीम के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि उड़ान भरने का समय.

निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले कप्तान केन विलियम्सन, काइल जेमीसन और मिशेल सेंटनर अभी मालदीव में हैं और वहीं से ब्रिटेन पहुंचेंगे. ये तीनों दिल्ली से माले पहुंचे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में इनके रवाना होने के समय इजाफा हो रहा था. स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आइपीएल में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौट गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें