1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. world cup super league bangladesh on number one beat top 6 world champions teams indias condition deteriorated see point table avd

World Cup Super League : 6 वर्ल्ड चैंपियन टीमों को पछाड़कर बांग्लादेश टॉप पर, भारत की हालत खराब, देखें प्वाइंट टेबल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
World Cup Super League
World Cup Super League
cricbuzz

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़े-बड़े उपटफेर करने के लिए जाना जाता है. कई बड़े मौकों पर बांग्लादेश की टीम अपने बेहतरिन प्रदर्शन से वर्ल्ड चैंपियन टीमों को धूल चटाकर सबको चौंकाया है.

इस बार भी बांग्लादेश की टीम ने 6 वर्ल्ड चैंपियन टीमों को पीछे छोड़ते हुए World Cup Super League के टॉप पर पहुंच गयी है. दरअसल आईसीसी ने पिछले साल इसकी शुरुआत की है. जिसमें 13 टीमों को शामिल किया गया है. इन 13 टीमों में से 8 टीमें 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाइ करेंगी. सभी टीमों इस दौरान 24-24 मैचें खेलेंगी.

श्रीलंका को रौंदकर बांग्लादेश टॉप पर

श्रीलंका क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. अपने क्रिकेट बोर्ड के साथ सलाना वेतन विवाद के बीच बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम को लगातार दो मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 33 रन से हराया, तो दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम डकवर्थ ल्युईस के आधार पर श्रीलंका को 103 रन से हराया. 28 को तीसरा और आखिरी वनडे खेला जाएगा. श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग के टॉप पर पहुंच गयी.

World Cup Super League के प्वाइंट टेबल पर एक नजर

World Cup Super League के प्वाइंट टेबल पर नजर डाला जाए तो फिलहाल बांग्लादेश की टीम 8 मैचों में 5 जीत और 3 हार के बाद 50 अंक लेकर टॉप पर है. जबकि 6 वर्ल्ड चैंपियन टीमें उससे पीछे हैं. दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की टीम है, जिसने 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के बाद 40 अंक हासिल किये हैं.

पाकिस्तान की टीम 6 मैच में 4 जीत और 2 हार के बाद 40 अंक लेकर तीसरे, ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 मैचों में 4 जीत और दो हार के बाद 40 अंक लेकर चौथे, न्यूजीलैंड की टीम 3 मैचों में 3 जीत दर्ज करके 30 अंक लेकर पांचवें स्थान पर मौजूद है. जबकि अफगानिस्तान की टीम 3 मैचों में 3 जीत के बाद 30 अंक लेकर छठे, वेस्टइंडीज की टीम 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के बाद 30 अंक लेकर 7वें स्थान पर मौजूद है.

भारत 8वें स्थान पर

अंक तालिका में भारत की टीम फिलहाल 8वें स्थान पर है. भारत ने अबतक 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे 3 में हार और 3 में जीत मिली है. भारत के 29 अंक हैं. भारत से नीचे जिंबाब्वे की टीम 3 मैचों में 1 जीत और दो हार के बाद 10 अंक लेकर 9वें, आयरलैंड की टीम 6 मैचों में एक जीत और 5 हार के बाद 10 अंक लेकर 10वें, दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 मैचों में 1 जीत और दो हार के बाद 9 अंक लेकर 11वें और श्रीलंका की टीम 5 मैचों में 5 हार के बाद -2 अंक लेकर 12वें स्थान पर मौजूद है. 13वीं टीम निदरलैंड को अब तक एक भी मैच नहीं मिल पाया है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें