1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. world cup 2019 when ms dhoni sets field for bangladesh while batting watch viral video team india cricket news rkt

VIDEO: जब गेंदबाज को रोक बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे Dhoni, वर्ल्ड कप के दौरान हुआ था मेजदार वाकया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे Dhoni
जब बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे Dhoni
फोटो - ट्वीटर

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जितना अपने बैटिंग और विकेट किपिंग के लिए जाने जाते हैं उतना ही अपने लाजवाब कप्तानी के लिए भी मशहूर थें. क्रिकेट की दुनिया में धौनी की शानदार कप्तानी का कोई शानी नहीं थी, चाहे वह फील्डिंग सेट करना हो या डीआरएस लेना हो माही हर चीज में माहिर थें. फिल्डिंग के समय किस प्लेयर को कहां प्लेस करना है यह उन्हें बखूबी आता था. वहीं कभी-कभी तो धौनी विपक्षी टीम की भी फिल्डिंग ठीक कराने लगते थें. 2019 के वर्ल्ड कप के एक वॉर्मअप मैच में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था.

बता दें कि 2019 के वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश एक वॉर्मअप मैच खेल रहे थें. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 19वें ओवर में ही तीन विकेट गिर गये. कोहली के आउट होने के बाद धौनी टीम इंडिया का कमान संभाला. वहीं भारतीय पारी का 40वां ओवर डालने के लिए साबिर रहमान आए. स्‍ट्राइक पर एमएस धोनी और नॉन स्‍ट्राइक पर केएल राहुल थे. साबिर जैसे ही पहली गेंद डालने लगे तो धौनी अचानक से हट गए और उन्‍होंने लेग साइड के एक फील्‍डर की ओर इशारा किया. इसके बाद साबिर भी अपने फील्‍डर से नाराज नजर आए. उन्‍होंने उसे सही जगह पर जाने को कहा.

गौरतलब है कि भारत ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से मात दी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 264 रन पर ढेर हो गई. इससे पहले खेले गए वॉर्मअप मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया था. हांलाकि यह वर्ल्ड कप भारत और धौनी दोनों के लिए अच्छा नहीं रहा. भारत सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार गयी और धौनी के इस मैच के बाद कोई अंतरर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला. 15 अगस्त 2020 को धौनी ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया. माही अभी बस इंडियन प्रीमीयर लीग में स्क्रीय हैं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें