1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. womens ipl is very interesting bcci will have to structured plan anjum chopra said this aml

महिला आईपीएल बहुत ही दिलचस्प, बीसीसीआई को बनानी होगी योजना, अंजुम चोपड़ा ने कही यह बात

अंजुम ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमारे पास महिला आईपीएल शुरू करने के लिए एक संरचित योजना हो सकती है. यह आठ टीमों से 10 टीमों तक नहीं हो सकती है, यह सिर्फ पांच या छह या चार टीमें हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anjum Chopra
Anjum Chopra
PTI

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के महिला आईपीएल के आह्वान के बीच, भारत की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को लगता है कि बीसीसीआई को इस तरह की प्रतियोगिता शुरू करने के लिए एक संरचित योजना की जरूरत है. हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान चोपड़ा ने कहा कि यह अवधारणा वर्तमान में बहुत दिलचस्प चरण में है और हमे लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को मार्ग का नेतृत्व करने की आवश्यकता है.

अंजुम चोपड़ा ने कहा कि बोर्ड को एक ऐसी योजना की आवश्यकता होगी, जिससे यह छोटा टूर्नामेंट सफल होगा. हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतने के साथ, भारत में महिला आईपीएल की मांग बढ़ गयी है. हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, अंजुम चोपड़ा ने बताया कि बीसीसीआई ने एक महिला आईपीएल टूर्नामेंट आयोजित करने का इरादा दिखाया है, लेकिन कुछ अन्य मुद्दे हैं जिनसे बोर्ड को पहले निपटने की जरूरत है.

अंजुम चोपड़ा महिला आईपीएल एक बहुत ही दिलचस्प चरण है. मैं समझता हूं कि कोरस हो रहा है और लोग कह रहे हैं कि यह विशेष रूप से हरमनप्रीत (कौर) द्वारा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (महिला बिग बैश लीग) का पुरस्कार जीतने के बाद होना चाहिए. ये सब बिल्कुल ठीक है. जिस दिन बीसीसीआई महिला आईपीएल आयोजित करने का फैसला करेगा, वह मजेदार होगा.

इससे पहले बीसीसीआई ने पिछले सीजन के लिए चार टीमों की महिला टी-20 प्रतियोगिता की घोषणा की थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था. महिला टी-20 अगले दो वर्षों में तीन-टीम और चार मैचों के रूप में 2018 में एक बार के प्रदर्शनी मैच के रूप में शुरू हुआ. इसे आधिकारिक टी-20 दर्जा भी दिया गया है.

अंजुम ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमारे पास महिला आईपीएल शुरू करने के लिए एक संरचित योजना हो सकती है. यह आठ टीमों से 10 टीमों तक नहीं हो सकती है, यह सिर्फ पांच या छह या चार टीमें हो सकती है. लेकिन बहुत ही संरचित तरीके से. सफलता के साथ छोटे संस्करण का हम हमेशा विस्तार कर सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई को अब जो लाभ होगा, वह यह है कि ये महिला टी-20 लीग पहले ही दुनिया भर में फैल चुकी हैं, चाहे वह महिला बिग बैश हो या किआ सुपर लीग.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें