25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Women’s T20 World Cup: शेफाली वर्मा और ऋचा घोष को शॉर्ट गेंद खेलना पसंद है, हरमनप्रीत कौर ने किया खुलासा

Women's T20 World Cup: युवा शेफाली वर्मा और ऋचा घोष को शॉर्ट बॉल खेलना पसंद है. दोनों ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेल भारत को एक और जीत दिलायी है. ऋचा घोष ने नाबाद 44 रनों की पारी खेल 11 गेंद शेष रहते भारत को छह विकेट से जीत दिला दी.

बुधवार को आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है. शेफाली वर्मा ने पहले भारत को बेहतरीन शुरुआत दी, उसके बाद ऋचा घोष ने नाबाद 44 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलायी. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खुद भी 33 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 118 रनों पर रोक दिया.

मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ऋचा घोष को शॉर्ट गेंदें खेलना काफी पसंद है. बल्ले से दोनों की अहम पारियों की तारीफ करते हुए हरमनप्रीत ने कहा कि शेफाली और ऋचा ऐसी खिलाड़ी हैं जो शॉर्ट गेंद खेलना पसंद करती हैं. वे पारंपरिक भारतीय बल्लेबाज नहीं हैं जो ड्राइव खेलना पसंद करती हों. वे ऐसी खिलाड़ी हैं जो शॉर्ट गेंद का आनंद लेती हैं और अब उन्हें सीनियर टीम में भी काफी लंबा समय हो चुका है.

हरमनप्रीत ने आगे कहा कि शेफाली और ऋचा अब तक 50 से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं. वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को जानती हैं और यह भी जानती हैं कि उन्हें किस तरह की गेंद मिल रही है. उन्होंने कहा कि जब आप बल्लेबाजी के लिए जाते हो तो यह समझना काफी अहम होता है कि कितनी रफ्तार से गेंद आ रही है और मुझे लगता है कि वे अब परिपक्व हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा लगता है कि वे जिम्मेदारी ले रही हैं और हमें किसी भी परिस्थिति से बाहर निकाल रही हैं.

कप्तान ने साथ ही कहा कि इस जोड़ी की बदौलत टीम का बल्लेबाजी लाइन अप गहरा हो गया है जिससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अब हमारा बल्लेबाजी लाइन अप बड़ा है और हम खुद पर अतिरिक्त दबाव भी नहीं डाल रहे हैं क्योंकि टीम में हर कोई मैच में जीत दिलाने की काबिलियत रखता है और हम एक दूसरे पर भरोसा रखते हैं. हरमनप्रीत ने कहा कि जो भी क्रीज पर होता है, हम उस पर भरोसा रखते हैं कि वह हमारे लिये मैच में जीत दिलायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें