1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wisden released list of alltime t20 world cup eleven responsibility of captain to mahendra singh dhoni aml

विजडन ने जारी की ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन की सूची, महेंद्र सिंह धौनी को कप्तान की जिम्मेवारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विजडन ने जारी की ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन की सूची.
विजडन ने जारी की ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन की सूची.
Twitter
  • विजडन ने अपनी ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप टीम का एलान किया.

  • एमएस धौनी को बनाया गया कप्तान, विराट कोहली भी टीम में.

  • गेंदबाजी में एशियाई क्रिकेटरों का दबदबा.

Wisden Alltime T20 World Cup Team नयी दिल्ली : कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) ने 2020 में क्रिकेट के कई बड़े आयोजनों पर ग्रहण लगा दिया. वहीं अब धीरे-धीरे क्रिकेट अपनी पटरी पर लौट रहा है. जहां पिछले साल का आईपीएल कोरोना के कारण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया. वहीं इस बार आईपीएल (IPL 2021) का आयोजन भारत में ही होने की पूरी संभावना है. साथ ही भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी हो चुकी है. इस बीच विजडन ने अपनी ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप टीम का एलान किया है.

विजडन को क्रिकेट का बाइबल कहा जाता है. विजडन की ऑलटाइम मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को कप्तान बनाया गया है. बता दें कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी वर्ल्डकप टी-20 का आयोजन भारत में ही होने वाला है. इस साल का टीम इंडिया का शेड्यूल भी काफी व्यस्त है. वहीं गर्मी के महीने में आईपीएल का भी आयोजन होने वाला है.

विजडन की टीम में टी-20 के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम भी शामिल है. इन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर महेला जयवर्धने हैं. टीम के मध्यक्रम बल्लेबाजों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मार्लोन सैमुअल्स, केविन पीटरसन और माइक हसी जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं.

कप्तान एम एस धौनी को फिनिशर की भूमिका में रखा गया है और वह सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. गेंदबाजों में श्रीलंका के बेहतरीन गेंदबाज लसिथ मलंगा और उमर गुल को मौका दिया गया है. स्पिनरों में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और सईद अजमल का भी नाम टीम में है. कुल मिलाकर गेंदबाजी आक्रमण में एशियाई खिलाड़ियों का दबदबा है.

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन टीम- क्रिस गेल, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लोन सैमुअल्स, माइक हसी, एम एस धौनी (कप्तान), शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, उमर गुल, सईद अजमल.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें