1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. will young got a big punishment for the mistake had to go to the pavilion without getting out video aml

विल यंग को मिली गलती की बड़ी सजा, बिना आउट हुए ही जाना पड़ा पवेलियन, सोशल मीडिया पर Video वायरल

न्यूजीलैंड ने पारी के तीसरे ओवर में यंग का विकेट गंवा दिया जिन्हें रविचंद्रन अश्विन (तीन रन पर एक विकेट) ने पगबाधा किया. यंग ने डीआरएस लेने का फैसला किया लेकिन तब तक 15 सेकेंड की समय सीमा खत्म हो चुकी थी और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विल यंग का विकेट लेने के बाद रवचंद्रन अश्विन
विल यंग का विकेट लेने के बाद रवचंद्रन अश्विन
PTI

कानपुर : भारत की ओर से दिये गये 184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को 4 रन पर ही पहला झटका लगा है. विस्फोटक बल्लेबाज विल यंग रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने हैं. हालांकि बाद में रिप्ले में दिखा गया कि अश्विन की गेंद बाहर की ओर जा रही थी. फिल्ड अंपायर ने अश्विन के जोरदार अपील के बाद विल यंग को आउट करार दिया, जिसे बरकरार रखा गया.

विल यंग को जब फिल्ड अंपायर ने आउट करार दिया, तब उनके पास डीआरएस का मौका था. डीआरएस के लिए विल यंग दूसरी छोर पर तैनात टॉम लैथम के पास पहुंचे और उनसे मंत्रणा करने लगे. इसके बाद विल यंग ने अंपायर की ओर डीआरएस के लिए इशारा भी किया. लेकिन थर्ड अंपायर की ओर से बताया गया कि डीआरएस का समय खत्म हो गया.

इस प्रकार अगर यंग ने समय पर डीआरएस ले लिया होता वह आउट नहीं होते. श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा के अर्धशतक से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरकर पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को यहां दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रन पर घोषित करके न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विल यंग (02) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर चार रन बनाए.

टीम को अंतिम दिन जीत के लिए 280 रन और बनाने होंगे। दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम दो रन बनाकर खेल रहे थे जबकि रात्रि प्रहरी विलियम समरविले ने खाता नहीं खोला है. पदार्पण टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के बाद अय्यर (125 गेंद में 65 रन, आठ चौके, एक छक्का) ने दूसरी पारी में भी बेहद दबाव के बीच अर्धशतक जड़ा और यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बने.

उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (32) के साथ छठे विकेट के लिए 52 जबकि साहा (नाबाद 61, 126 गेंद, चार चौके,एक छक्का) के साथ सातवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. साहा ने अक्षर पटेल (नाबाद 28) के साथ आठवें विकेट के लिए 67 रन की अटूट साझेदारी भी की. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने 40 जबकि टिम साउथी ने 75 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय सरजमीं पर विदेशी टीम ने कभी इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज नहीं की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें