1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wi vs aus t20 wc chris gayle and dwayne bravo retirement fans said an era in cricket has ended guard of honour avd

WI vs AUS: क्रिस गेल ने दिये रिटायरमेंट के संकेत, फैंस बोले- क्रिकेट में एक युग का हुआ अंत

Chris Gayle hints at retirement गेल जब 9 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए और पवेलियन लौटने लगे, तो उन्होंने अपना बल्ला आसमान की ओर उठाया. जब गेल मैदान से बाहर आ रहे थे, तो साथी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्रिस गेल ने दिये रिटायरमेंट के संकेत
क्रिस गेल ने दिये रिटायरमेंट के संकेत
Kamran Jebreili

ICC Mens T20 World Cup 2021 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली. इसके साथ ही मौजूदा चैंपियन टीम वेस्टइंडीज का वर्ल्ड कप में सफर भी समाप्त हो गया. वेस्टइंडीज की हार के साथ ही सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत दे दिये.

दरअसल गेल जब 9 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए और पवेलियन लौटने लगे, तो उन्होंने अपना बल्ला आसमान की ओर उठाया. जब गेल मैदान से बाहर आ रहे थे, तो साथी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया. मैच के बाद ब्रावो और गेल को टीम ने शानदार तरीके से फेयरवेल भी दिया.

गेल ने अपने आखिरी मुकाबले को जमकर इंज्वाय किया

क्रिस गेल ने टी 20 वर्ल्ड कप में अपने आखिरी मुकाबले को जमकर इंज्वाय किया. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए एक विकेट भी जटकाया. मिशेल मार्श को आउट करने के बाद गेल उन्हें पीछे से जाकर हग किया, जिसपर मार्श भी हंसते दिखाई दिये. इसके अलावा गेल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से कई बार मस्ती करते भी नजर आये.

गेल का अंतरराष्ट्रीय करियर

गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 15 शतक, 37 अर्धशतक और दो दोहरे शतक की मदद से 7215 रन बनाये. गेल ने टेस्ट में 73 विकेट भी चटकाये.

गेल ने 301 वनडे मैचों में 25 शतक, 54 अर्धशतक और एक दोहरे शतक की मदद से 10480 रन बनाये हैं. जबकि 167 विकेट भी चटकाये. टी20 अंतरराष्ट्रीय में गेल ने 79 मैचों में 2 शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 1899 रन बनाये. जबकि टी20 में गेल ने 20 विकेट चटकाये.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें