1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wi vs aus 3rd t20 universe boss chris gayle becomes first batsman to complete 14000 runs in t20 west indies vs australia rkt

वेस्टइंडीज में आया गेल स्ट्रॉम, T20 में 14 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज, सात गेंद लगाए जड़ दिए पांच छक्के

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल
Twitter

WI vs AUS, Cris Gayle Records : अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनिया भर की टी-20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने वाले क्रिस गेल ने आज एक बार फिर बड़ा धमाका कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (West Indies vs Australia) के बीच खेले जा रहे टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में गेल ने 67 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी पारी के दौरान सात छक्के लगाए और चार चौके जड़े. इसी के साथ यूनिवर्स बॉस ने अपने 14 हजार टी20 रन पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं.

बता दें कि वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ ही फॉर्म में वापसी की. एडम जाम्पा की गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाकर क्रिस गेल ने अपना पचासा पूरा किया. गेल ने 2016 के बाद टी20 इंटरनेशनल में यह पहला पचासा ठोका है. बता दें कि इस मैच में गेल कुल सात छक्के लगाए हैं. गेल ने पिछला शतक साल 2016 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में लगाया था.

यही नहीं गेल ने टी20 में 22 शतक भी पूरा किया जो कि विश्व रिकार्ड है. असल में उनको छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज अब तक इस प्रारुप में अपने शतकों की संख्या को दोहरे अंक में नहीं पहुंचा पाया है. माइकल क्लिंगर, ल्यूक राइट और ब्रैंडन मैकुलम तीनों के नाम पर सात-सात शतक दर्ज हैं और वे दूसरे स्थान पर हैं. वहीं मैच की बात करे तों वेस्टइंडिज की टीम ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. मैच के हीरे गेल रहे जिन्होंने 67 रनों की शानदार पारी खेली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें