24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटएमएस धोनी की विरासत कौन संभालेगा, चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान पर यह है अश्विन की राय

आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने एम एस धोनी को कप्तान के रूप में बरकरार रखा है. इससे स्पष्ट हो गया है कि धोनी अगले सीजन में भी आईपीएल खेलते नजर आएंगे. लेकिन हो सकता है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा. इसके बाद सीएसके को एक नए कप्तान की जरूरत होगी.

एमएस धोनी की विरासत कौन संभालेगा, चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान पर यह है अश्विन की राय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की रिटेंशन लिस्ट आ गई है. 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 की मिनी नीलामी से पहले बेन स्टोक्स, शार्दुल ठाकुर जैसे कई शीर्ष नामों को उनके फ्रेंचाइजियों ने रिलीज कर दिया है. हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में वापस आने की खबर सबसे ज्यादा वायरल हुई. पांड्या की घर वापसी हो गयी और शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का कप्तान बना दिया गया. आईपीएल के मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को विदा कर दिया. सीएसके के रिटेंशन लिस्ट ने इस बात की पुष्टि कर दी कि एमसस धोनी अगले सीजन में भी टीम की कप्तानी करते दिखेंगे. लेकिन शायद यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा.

जडेजा फिर नहीं बनेंगे कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स के सामने एक बड़ा सवाल कप्तान एमएस धोनी के उत्तराधिकारी का है. जब बेन स्टोक्स को टीम में रखा गया था, तो आम धारणा यह थी कि वह सीएसके के अगले कप्तान हो सकते हैं. लेकिन इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर को रिलीज कर दिया गया है. रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ ही आने वाले समय में सीएसके की कमान संभालेंगे. क्योंकि 2022 सीजन में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था और उन्होंने सीजन के बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी.

Also Read: कौन है प्रकाश जिसके बाइक को एमएस धोनी ने किया साफ, वीडियो इंटरनेट पर मचा रही है धूम

गायकवाड़ के नाम पर मुहर

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘सीएसके जिन कमियों को भरने की कोशिश करेगी, वे कप्तानी की हैं. मेरा मानना ​​है कि रुतुराज गायकवाड़ कमान संभालने जा रहे हैं. जैसा कि अंबाती रायुडू ने अपने नवीनतम साक्षात्कार में कहा. बेन स्टोक्स को भी सीएसके ने कप्नानी की शर्त पर ही टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया. कहने की जरूरत नहीं कि वह एक गुणवत्ता वाले नेता है. सीएसके एक ऐसी टीम है जो अनुभव को महत्व देती है.’

अश्विन ने नाम नहीं बताया

अश्विन ने आगे कहा कि एक और बात जो वे सोच रहे होंगे वह यह है कि एमएस धोनी का रिप्लेसमेंट विकेटकीपर कौन है. दरअसल, बहुत सारी अफवाहें थीं कि सीएसके इस खिलाड़ी को भावी उत्तराधिकारी के रूप में देखने के लिए ट्रेड करने जा रही है. एमएस धोनी के बदले. मैं नाम नहीं पुकारना चाहता, क्योंकि मैं भी एक फ्रेंचाइजी में खेल रहा हूं. लेकिन सीएसके जैसी टीम विचारकों से भरी है.’

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान

रिटेंशन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मोइन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सैंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना.

रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची : बेन स्टोक्स, अंबाती रायुडू, ड्वेन प्रिटोरियस, भगत वर्मा , सुभ्रांशु सेनापति, सिसंडा मगाला, काइल जैमीसन, आकाश सिंह.

आईपीएल 2024 नीलामी के लिए शेष पर्स : 32.2 करोड़ रुपये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें