1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. west indies announced t20 team for india tour know who got the chance and who ruled out aml

भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने टी-20 टीम का किया ऐलान, जानें किसको मिला मौका और कौन गया बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फरवरी में वनडे और टी-20 सीरीज खेला जायेगा. वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. कीरोन पोलार्ड कप्तान होंगे. कल ही वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को घरेलू टी-20 सीरीज में 3-2 से हरा दिया है. भारत का दौरा भी वही टीम करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
Twitter

वेस्टइंडीज ने 16 फरवरी से भारत में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. यह वही टीम है, जिसने इंग्लैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज में रविवार को 3-2 से हरा दिया है. कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ 16, 18 और 20 फरवरी को तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

6 फरवरी से शुरू हो रही है वनडे सीरीज

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज का आयोजन कोलकाता के ईडेन गार्डेन में होगा. इसके पहले दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेंगी. वनडे इंटरनेशन 6, 9 और 11 फरवरी को खेला जायेगा. वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने पहले ही कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में टीम की घोषणा कर दी है.

11 खिलाड़ी दोनों टीमों का हिस्सा

ग्यारह ऐसे खिलाड़ी हैं जो दोनों सीमित ओवरों की टीम में शामिल हैं. जिनमें कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर के नाम शामिल हैं. शिमरोन हेटमायर को एक बार फिर फिटनेस के आधार पर टीम से बाहर कर दिया गया है.

सिमरन हेटमायर टीम से गायब

इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने शारीरिक फिटनेस के प्रति हेटमायर के रवैये पर नाखुशी जाहिर की थी. मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि टीम ने बारबाडोस में इंग्लैंड के खिलाफ बेटवे टी-20 आई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमने उसी टीम के खिलाड़ियों के साथ रहने का फैसला किया है. उन्होंने शानदार कौशल और लड़ाई का प्रदर्शन किया है और हम भारत दौरे पर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं.

ओडिन स्मिथ को मिला टीम में मौका

ऑलराउंडर ओडिन स्मिथ का भी नाम टीम में हैं, जिनको लेकर पिछले दिनों वेस्टइंडीज क्रिकेट में काफी हलचल रही. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि पोलार्ड ने उनके साथ भेदभाव किया है और उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया. हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि यह टीम में फूट डालने की साजिश है, जिसे सफल नहीं होने दिया जायेगा.

वेस्टइंडीज टी-20 टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें