1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat vs babar former ian bishop claims babar azam has overtaken virat kohli avd

Virat vs Babar: विराट कोहली से आगे निकल चुके हैं बाबर आजम, इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया दावा

बिशप ने एक साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम महानता की राह पर है. खास कर 50 ओवर के मैचों में तो उन्होंने अपना परचम लहराया है. उन्होंने आगे कहा, औसत और शतकों से बाबर आजम ने कमाल का प्रदर्शन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virat vs Babar
Virat vs Babar
pti photo

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (virat kohli) का बल्ला कुछ दिनों से खामोश है. रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया है. दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (babar azam) लगातार अपने बल्ले से रन की बरसात कर रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ियों की हमेशा तुलना होती है. यह भी हमेशा कहा जाता है कि आखिरी दोनों में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है.

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बाबर को कोहली से बेस्ट बताया

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर इयान बिशप ने विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने दावा किया है कि बाबर आजम ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. बिशप ने एक साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम महानता की राह पर है. खास कर 50 ओवर के मैचों में तो उन्होंने अपना परचम लहराया है. उन्होंने आगे कहा, औसत और शतकों से बाबर आजम ने कमाल का प्रदर्शन किया है. बिशप ने आगे कहा, बाबर आजम ने 50 ओवर के मैचों में तो बाबर आजम ने भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

बिशप ने टेस्ट में बाबर को बताया बेस्ट

इयान बिशप ने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तानी कप्तान टेस्ट क्रिेकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और धीरे-धीर इस फॉर्मेट में भी बेस्ट की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, मुझे आश्चर्य लगता है कि आखिरी अबतक बाबर आजम टेस्ट में नंबर क्यों हासिल नहीं कर पाये हैं.

2019 के बाद विराट कोहली ने नहीं लगाया एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक

विराट कोहली का फॉर्म पिछले 3 साल से खराब चल रहा है. 2019 के बाद से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया. टेस्ट में कोहली आखिरी बार 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन की पारी खेली थी. जबकि वनडे में कोहली ने आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 में शतक जमाया था. दूसरी ओर बाबर आजम लगातार शतक पर शतक जमा रहे हैं. 2019 के बाद से टेस्ट में बाबर आजम पांच शतक लगा चुके हैं. जबकि वनडे में 2019 के बाद अबतक 9 शतक लगा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें