25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs AUS: अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए विराट कोहली? जानिए क्या कहता है ICC नियम

IND vs AUS Virat Kohli Wicket Controversy: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को विवादास्पद तरीके से आउट दे दिया गया. रिप्ले में दिख रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है, लेकिन थर्ड अंपायर ने कोहली का आउट करार दिया.

IND vs AUS 2nd Test Virat Kohli: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में विराट कोहली को जिस तरह आउट दिया गया, वह चर्चा का विषय बन हुआ है. कोहली को दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में थर्ड अंपायर ने विवादास्पद तरीके से LBW आउट करार दिया. जबकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद विराट कोहली के पैड नहीं, बल्कि बैट पर लगी थी, लेकिन इसके बावजूद अंपायर ने विराट कोहली को आउट करार दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस भड़क गए. सोशल मीडिया पर फैंस ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली.

‘कोहली के लिए अंपायर हो जाते हैं अंधे’

दरअसल, दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली क्रीज पर अच्छे से जम गए थे. हालांकि अंपायर के गलत डिसिजन के कारण उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा. कोहली के अलावा टीम इंडिया अंपायर के फैसले से बेहद नाखुश नजर आई. मैच के दौरान विराट LBW आउट हुए थे और जिसके उन्होंने डीआरएस की मांग की थी. वहीं तीसरे अंपायर ने पैड फर्स्ट और बैट फर्स्ट पर काफी विचार करने के बाद फील्ड अंपायर के फैसले को सही करार दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस निराश दिख रहे है. फैंस सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले को गलत बता रहे है. फैंस का मानना है कि उनके आउट का फैसला विवादित है. लेकिन क्या विराट कोहली को आउट देने का फैसला सही था?


https://twitter.com/kooki2945/status/1626851451300630529


https://twitter.com/RiseupPant/status/1626851398997663745
कोहली को गलत आउट दिया गया?

रिप्ले पर नजर डालें तो साफ है कि आईसीसी नियमों के खिलाफ विराट कोहली को आउट करार दिया गया. ICC के नियम 36.2.2 के मुताबिक, अगर गेंद पैड और बैट पर एक साथ लगती है तो इसे बल्ले पर गेंद लगना माना जाएगा. यानि नियम के मुताबिक, कोहली नॉटआउट थे, लेकिन अंपायर के फैसले के कारण उन्हें पवैलियन लौटना पड़ा. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब विराट कोहली को लेकर दिया गया फैसला विवादास्पद रहा हो. पिछले कुछ वर्षों में कई ऐसे मौके आए जब कोहली आउट होने के मामले में अनलकी रहे और उन्हें अंपायर उस दौरान नॉटआउट भी दे सकते थे.

Also Read: IND Vs AUS 2nd Test Day 3 Live: तीसरे दिन की शुरुआत में अश्विन ने दिलायी सफलता, हेड आउट, AUS- 68/2 (14.4)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें