25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटयुगांडा ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर रचा इतिहास, टीम के डांस का वीडियो वायरल

युगांडा ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर रचा इतिहास, टीम के डांस का वीडियो वायरल

युगांडा ने रवांडा को हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब सभी 20 टीमें तय हो गई हैं. युगांडा पहली बार वर्ल्ड कप में खेलेगा. अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज करेंगे.

युगांडा ने टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. टीम के लिए यह एक ऐतिहासिक क्षण था. युगांडा ने रवांडा पर नौ विकेट से जीत दर्ज की और टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया. इस जीत के बाद टीम के सभी सदस्य डांस करने नजर आए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में टीम के सदस्य समूह में डांस करते और फिर तस्वीरें खिंचवाते नजर आ रहे हैं. इससे पहले नामिबिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की की थी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी 20 टीमों के नाम अब तय हो गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करेंगे.

युगांडा ने रवांडा को नौ विकेट से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए रवांडा की टीम 18.5 ओवर में 65 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में युगांडा ने 8.1 ओवर में एक विकेट खोकर जीत की औपचारिकता पूरी की. युगांडा टी20 विश्व कप में खेलने वाला पांचवां अफ्रीकी देश बन जाएगा. दूसरी ओर, अफ्रीका क्वालीफायर का पसंदीदा जिम्बाब्वे अपना स्थान सुरक्षित करने में विफल रहा. जिम्बाब्वे वर्तमान में क्षेत्रीय फाइनल में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. उसने अपने पांच में से तीन गेम जीते हैं.

Also Read: रवि शास्त्री का दावा- टी-20 विश्वकप 2024 का भारत प्रमुख दावेदार, फोकस्ड होकर खेले तो, कप जीत लेंगे

जून 2024 में होगा आयोजन

मुख्य टूर्नामेंट अगले साल 4-30 जून के बीच होने वाला है. प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर 8 चरण में पहुंचती हैं, उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल होता है. सभी 20 टीमों को चार समूहों में बांटा जाएगा. अमेरिका पहली बार आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. सभी देशों के लिए यहां खेलने एक अलग प्रकार का अनुभव होगा. भारत वनडे वर्ल्ड कप हारने के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए पूरा दम दिखाएगा.

2024 टी20 विश्व कप के लिए सभी 20 टीमें

अमेरिका, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, नामीबिया और युगांडा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें