1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 world cup rain can disturb the final match know the weather and pitch report before the match aml

U-19 World Cup: फाइनल मुकाबले में बारिश डाल सकती है खलल, मैच से पहले जानें वेदर और पिच रिपोर्ट

भारत और इंग्लैंड की अंडर-19 टीम आज आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भिड़ने वाली है. मौसम विभाग ने आज एंटीगुवा में बारिश का अनुमान जताया है. अगर बारिश होती है तो मैच बाधित हो सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC U19 World Cup Final India vs England.
ICC U19 World Cup Final India vs England.
PTI

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 की दो सबसे काबिल टीमें इंग्लैंड और भारत का आज फाइनल मुकाबला है. यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला आज शाम सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जायेगा. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान अंडर 19 के खिलाफ 15 रन से जीत दर्ज की. वहीं भारत ने मजबूत ऑस्ट्रेलिया को हराकर शानदार तरीके से फाइनल में प्रवेश किया.

अफगानिस्तान को हराकर इंग्लैंड फाइनल में

इंग्लैंड के गेरोगे थॉमस और जॉर्ज बेल के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ टीम ने बोर्ड पर 231 रनों का अच्छा स्कोर पोस्ट किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को रेहान अहमद ने खासा परेशान किया. रेहान ने चार विकेट लिए और विपक्षी को 215 पर रोक दिया. दूसरी ओर, भारत अंडर 19 के कप्तान यश ढुल और उप-कप्तान शेख राशिद ने क्रमशः 110 और 94 रन बनाकर मेन इन ब्लू की जीत दर्ज की.

सेमीफाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

इंग्लैंड अंडर 19 और ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के बीच फाइनल में बारिश बाधा खड़ी कर सकती है. मौसम का पूर्वानुमान शनिवार, पांच फरवरी के लिए बारिश की भविष्यवाणी करता है. वर्षा की संभावना 50 प्रतिशत है. आर्द्रता और हवा की गति क्रमशः 73 प्रतिशत और 16 किमी / घंटा के साथ तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है.

पिच रिपोर्ट

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच को मिलाजुला माना जा सकता है क्योंकि इसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए कुछ न कुछ है. स्टेडियम में एक त्वरित आउटफील्ड है और इस प्रकार खिलाड़ियों को उनके शॉट्स के लिए अच्छा मूल्य मिलेगा. 50 ओवर के खेल में औसत स्कोर 239 रन हो सकता है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना दोनों ही टीमों की पहली पसंद होनी चाहिए.

इंग्लैंड अंडर 19 बनाम भारत अंडर 19 संभावित प्लेइंग XI

इंग्लैंड अंडर 19 संभावित प्लेइंग इलेवन : एलेक्स हॉर्टन (विकेटकीपर), जॉर्ज थॉमस, जैकब बेथेल, टॉम पर्स्ट (सी), जेम्स रेव, रेहान अहमद, थॉमस एस्पिनवाल, जेम्स सेल्स, जोशुआ बॉयडेन, विलियम लक्सटन, जॉर्ज बेल.

भारत अंडर 19 संभावित प्लेइंग इलेवन : कौशल तांबे, अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, एसके रशीद, यश ढुल (कप्तान), राजंगद बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर, विक्की ओस्तवाल, रवि कुमार, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर).

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें