1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. team india tour of england big controversy chief selector chetan sharma against prithvi shaw and devdutt padikkal avd

सामने आया टीम इंडिया का बड़ा विवाद, चीफ सेलेक्टर पृथ्वी और पडिक्कल के खिलाफ ?

इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम इंडिया का आगाज बेहद निराशाजनक रहा. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड दौरे के बीच सामने आया टीम इंडिया में बड़ा विवाद
इंग्लैंड दौरे के बीच सामने आया टीम इंडिया में बड़ा विवाद
twitter

India tour of England 2021 : इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम इंडिया का आगाज बेहद निराशाजनक रहा. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

इधर इस खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में एक बड़ा विवाद भी सामने आया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को इंग्लैंड दौरे पर भेजने के पक्ष में नहीं थे चीफ सेलेक्टर. जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) के चोटिल होने के बाद दौरे से बाहर होने के बाद टीम प्रबंधन शॉ और पडिक्कल को टीम में रखना चाहता था, लेकिन सवाल उठ रहा है कि क्या चीफ सेलेक्टर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा इसके पक्ष में थे?

दूसरा विवाद इंग्लैंड दौरे पर स्टैंड बाय खिलाड़ी अभिमन्यु मिथुन को लेकर भी है. दरअसल बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु का प्रदर्शन 2019-20 रणजी सत्र में बेहद खराब रहा था और भारत ए की ओर से भी न्यूजीलैंड दौर पर उन्होंने रन नहीं बनाये. इसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड दौरे पर कैसे स्टैंड बाय के रूप में शामिल किया गया.

दरअसल गिल के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड दौरे से बाहर होने के बाद पिछले महीने टीम के प्रशासनिक प्रबंधक ने चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा को पत्र भेजकर दो अन्य सलामी बल्लेबाजों को ब्रिटेन भेजने के लिये कहा था. गिल की चोट की स्थिति जानने के बावजूद माना जा रहा है कि शर्मा ने टीम प्रबंधन के अनुरोध पर खास ध्यान नहीं दिया.

क्या शॉ और पडिक्कल का मामला बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव तक पहुंचेगा ?

पडिक्कल और शॉ को इंग्लैंड भेजने का मामला अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह तक नहीं पहुंचा है. ये दोनों बल्लेबाज अभी सीमित ओवरों की शृंखला के लिये श्रीलंका में हैं. लेकिन 26 जुलाई को यह दौरा समाप्त होने के बाद दोनों ब्रिटेन जा सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें