1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india returned home after winning australia tour 2020 2021 received a strong welcome at the airport bmc said this rjh

ऑस्ट्रेलिया जीतकर स्वदेश लौटी टीम इंडिया, हवाई अड्डे पर हुआ जोरदार स्वागत, बीएमसी ने कही ये बात...

By Agency
Updated Date
Team India
Team India
Twitter

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया आज अपनी जीत का पताका लहराकर स्वदेश लौट आयी है. अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में टीम ने वहां बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे, मुख्य कोच रवि शास्त्री, स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉव मुंबई, जबकि ब्रिसबेन टेस्ट के नायक ऋषभ पंत तड़के दिल्ली पहुंचे. पहले नेट गेंदबाज के रूप में चुने गये लेकिन बाद में एक दौरे के दौरान तीनों अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में पदार्पण करने वाले पहले क्रिकेटर बने तेज गेंदबाज टी नटराजन बेंगलुरू गये जहां से वह तमिलनाडु में अपने गांव सलेम जाएंगे.

चेन्नई के रहने वाले अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, युवा आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और गेंदबाजी कोच भरत अरुण अभी दुबई में हैं और उनके शुक्रवार की सुबह स्वदेश पहुंचने की संभावना है. रहाणे, शास्त्री, रोहित, शार्दुल और सॉव का मुंबई पहुंचने पर मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने स्वागत किया.

रहाणे ने टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए केक भी काटा. कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारत ने मंगलवार को ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती और इस तरह से बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी.

आस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटे टीम के खिलाड़ियों को मुंबई में कोरेंटिन नहीं किया जायेगा. इस बात की जानकारी बीएमसी ने दी. बीएमसी ने बताया कि खिलाड़ियों को उनके घर जाने दिया गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें