24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना

शुक्रवार से विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला शुरू हो रहा है. भारत इस मैच में जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगा. यहां भारत को एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा और इंग्लैंड के 'बैजबॉल' का जवाब मजबूती से देना होगा.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 10

पहले टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. उम्मीद है भारत ने इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ से निपटने के लिए विशेष तैयारी की होगी. भारतीय खिलाड़ी नेट पर अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहा रहे हैं.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 11

पहला मुकाबला हारने के बाद टीम इंडिया को कुछ और झटके लगे हैं. भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. टीम ने सरफराज खान और रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है. दोनों ही खिलाड़ी विशाखापत्तनम में टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 12

अपनी धरती पर काफी मजबूत भारतीय टीम दूसरे गेम में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है. तीन साल पहले भी भारतीय टीम को चेन्नई में पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने हराया था लेकिन वापसी करके भारत ने सीरीज जीत ली थी. जो रूट की कप्तानी वाली वह टीम हालांकि अलग थी, जो ‘बैजबॉल क्रिकेट’ नहीं खेलती थी.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 13

हैदराबाद में पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने आक्रामक खेल दिखाया और शानदार वापसी करते हुए 28 रन से मैच जीत लिया. ओली पोप ने स्वीप और रिवर्स स्वीप की ढाल बनाकर भारतीय फिरकी आक्रमण को बखूबी झेला जिससे रोहित शर्मा और उनकी टीम हैरान रह गई.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 14

पोप के आगे भारत का विख्यात स्पिन आक्रमण बौना साबित हो गया. दूसरे टेस्ट में भारत के पास जडेजा नहीं होंगे और 500 टेस्ट विकेट से चार विकेट दूर रविचंद्रन अश्विन को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. इसके साथ ही अक्षर पटेल को भी विकेट लेने और रनों पर रोक लगाने के नये तरीके तलाशने होंगे.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 15

जडेजा की गैर मौजूदगी में कुलदीप यादव खेल सकते हैं और यह देखना होगा कि भारत जसप्रीत बुमराह के रूप में एक तेज गेंदबाज के साथ उतरता है या वॉशिंगटन सुंदर के रूप में एक और स्पिनर को उतारता है. बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को भी टीम में जगह दी गई है.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 16

भारतीय बल्लेबाजों को पहले टेस्ट में नये स्पिनर टॉम हार्टले ने परेशान किया. दूसरी पारी में सिर्फ रोहित आत्मविश्वास से भरे दिखे जबकि शुभमन गिल समेत युवा ब्रिगेड ने निराश किया. गिल को रक्षात्मक खेल का खामियाजा उठाना पड़ा. तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी होगा, जिससे गिल और श्रेयस अय्यर पर अच्छे प्रदर्शन का काफी दबाव होगा.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 17

केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार खेल सकते हैं. घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाने के बाद आखिरकार सरफराज खान को चयनकर्ताओं ने मौका दिया है और वह पदार्पण को बेताब होंगे.

Undefined
इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया का प्लान, खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर बहाया पसीना 18

दूसरी ओर इंग्लैंड के पास 2-0 से बढ़त बनाने का सुनहरा मौका है. बेन स्टोक्स ने बेहतरीन कप्तानी का नमूना पेश करते हुए अपने संसाधनों का बखूबी इस्तेमाल किया. युवा स्पिनर हार्टले को पहली पारी में अतिरिक्त स्पैल देना उनका मास्टर स्ट्रोक रहा. इंग्लैंड के लिये चिंता का विषय अनुभवी स्पिनर जैक लीच का चोटिल होना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें