1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india hitman is the king of pull shot statistics also confirm this

पुल शॉट के बादशाह हैं टीम इंडिया के हिटमैन, आंकड़े भी इस बात की करते हैं पुष्टि

By Sameer Oraon
Updated Date
आंकड़े बताते हैं कि पुल  शॉट खेलने के मामले में रोहित शर्मा से बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है
आंकड़े बताते हैं कि पुल शॉट खेलने के मामले में रोहित शर्मा से बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है
Twitter

रोहित शर्मा ने पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पुल शॉट खेलने वाले चार बल्लेबाजों में खुद को शामिल नहीं किए जाने पर फिकरा कसा था और अगर आंकड़ों पर गौर करें तो यह साबित हो जाता है कि क्रिकेट का यह खास शॉट खेलने में इस सलामी बल्लेबाज का कोई सानी नहीं है.

आईसीसी ने वेस्टइंडीज के विव रिचर्ड्स, आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली के चित्र ट्वीट करके पूछा था कि इनमें से कौन सा खिलाड़ी पुल शॉट में खेलने में सर्वश्रेष्ठ है? इस पर रोहित ने ट्वीट किया था, ‘‘इसमें किसी की कमी खल रही है?? मुझे लगता है कि घर से काम करना इतना आसान नहीं है.'' अगर 2015 के बाद के आंकड़ों पर गौर करें तो रोहित ने अपने सबसे अधिक रन पुल शॉट से बनाए हैं. यही नहीं इस बीच पुल शॉट से बनाए गए रनों के मामले में भी रोहित सभी बल्लेबाजों से सबसे आगे रहे.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने इस बारे में लिखा है, ‘‘शर्मा ने 2015 से लेकर अब तक पुल शॉट से 1567 रन बनाए हैं और उन्होंने सभी प्रारूपों में इस शॉट से सर्वाधिक रन बनाए. जब उन्होंने पुल शॉट खेला तब उनका स्ट्राइक रेट 274.91 रहा जो कि पुल शॉट खेलकर 500 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहा.'' रोहित ने 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पुल से 1567, फ्लिक से 1229 और कवर ड्राइव से 1105 रन बनाये. रोहित ने इस बीच कुल 8968 रन पुल शॉट से बनाए और इस तरह से उन्होंने 17.47 प्रतिशत रन पुल शॉट से बनाए. इस बीच रोहित ने पुल शॉट से 116 छक्के जमाये.

उनके बाद इयोन मोर्गन का नंबर आता है जिन्होंने इन वर्षों में पुल करके 47 छक्के लगाए. पिछले पांच वर्षों में पुल शॉट से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित के बाद डेविड वार्नर (1209), शिखर धवन (879), बेन स्टोक्स (848) और कुसाल मेंडिस (752) का नंबर आता है और दिलचस्प बात यह है कि आईसीसी के ट्वीट में इनमें से कोई बल्लेबाज शामिल नहीं था

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें