1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india head coach ravi shastri gets corona vaccine in ahmedabad covid19 vaccine drive in india second phase latest updates rkt

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने लिया Corona Vaccine का पहला डोज, तसवीर शेयर कर कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रवि शास्त्री ने लिया Corona Vaccine का पहला डोज
रवि शास्त्री ने लिया Corona Vaccine का पहला डोज
फोटो -ट्वीटर

Corona Vaccine : भारतीय टीम के हेड कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रवि शास्त्री (Team India Head coach Ravi Shastri) ने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है. रवि शास्त्री ने ट्वीटर कोरोना वैक्सीन लेते हुए अपनी तसवीर शेयर की. अपनी तसवीर शेयर करते हुए उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली. रवि शास्त्री ने वैक्सीन का पहला डोज लेने के बाद डॉक्टरों और वैज्ञानिकों को धन्यवाद भी दिया है.

आपको बता दें कि कोविड टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार से देशभर में शुरू हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोविड टीके की पहली खुराक ली. वे सुबह छह बजे दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे और टीका लगवाया. 28 दिन में उन्हें दूसरी खुराक दी जायेगी. प्रधानमंत्री मोदी को भारत बायोटेक का ‘कोवैक्सीन’ टीका लगाया गया. गौरतलब है कि जनवरी में इसकी मंजूरी पर कुछ राजनीतिक दलों ने सवाल उठाये थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कोवैक्सिन का टीका लेकर तमाम सवालों पर विराम लगा दिया है. भारत बायोटेक ने आइसीएमआर के साथ मिल कर इसे तैयार किया है. इधर, भारत बायोटेक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम से टीकाकरण को बढ़ावा मिलेगा.वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक 1 करोड़ 48 लाख 54,136 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

वही सोमवार को मंत्रीलय ने जानकारी दी कि प्ले स्टोर पर उपलब्ध कोविन एप सिर्फ प्रशासकों के इस्तेमाल के लिए है. आम लोगों (पात्र) को कोविड का टीका लगवाने के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन में लोगों को हो रही परेशानियों के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह स्पष्टीकरण जारी किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें