1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india coach shastri appeals to people to stay home to fight corona virus

टीम इंडिया के कोच शास्त्री ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों को घर में रहने की अपील की

By Sameer Oraon
Updated Date
मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लोगों से हर कीमत पर घर के अंदर रहने के लिए कहा
मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लोगों से हर कीमत पर घर के अंदर रहने के लिए कहा
Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लोगों से हर कीमत पर घर के अंदर रहने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि दुनिया में अभी कोरोना वायरस ‘ट्रेसर बुलेट' (बहुत तेज गति से निकलने वाली गोली) की तरह फैल रहा है.

कोविड-19 महामारी से दुनिया भर में तीस हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि साढ़े छह लाख लोग इससे संक्रमित हुए है. इस महामारी के कारण दुनियाभर के लगभग सभी खेल आयोजन स्थगित या रद्द करना पड़ा जिसमें तोक्यो ओलंपिक भी शामिल है.

इसमें दुनिया भर में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट भी शामिल है. भारतीय कोच ने ट्वीट किया, ‘‘लोग घर के अंदर रहे, यह काफी अहम चरण (समय) है. दुनियाभर में जो चीज ट्रेसर बुलेट की तरह घूम रही है वह है कोराना (कोविड-19). इसकी चपेट में आने से बचने के लिए घर में रहे.'' कोविड-19 के संक्रमण के कारण भारत सरकार ने तीन सप्ताह का लॉकडाउन घोषित किया है.

देश में 1000 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण की चपेट में आये है जिसमें अब तब 25 की मौत हो चुकी है। शास्त्री ने इससे पहले कहा था कि राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के लिए यह ब्रेक ‘स्वागत योग्य' है.

आपको बता दें कि इससे पहले विराट कोहली, सचिन तेन्दुलकर, रोहित शर्मा ने पहले ही ये संदेश दिया था कि लोग अपने घर में रहें और अपने परिवारों के साथ समय व्यातीत करें. बहुत से क्रिकेटर इस वायरस से निपटने के लिए जरुरत मंदो के लिए दान राशि प्रदान कर रहे हैं जबकि पठान ब्रदर्स ने 4 हजार मास्क बांटने का फैसला किया है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें