1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. team india coach ravi shastri advised virat kohli for captaincy rkt

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को कहा था 'छोड़ दो वनडे और टी20 की कप्तानी', हुआ बड़ा खुलासा

कोहली ने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी स्वीकरा किया था पिछले 6 महीनों से इस पर बातचीत हो रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री
कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री
Twitter

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में सबको ये बताकर चौंका दिया था कि वो टी20 की कप्तानी छोड़ने वाले हैं. बता दें कि विराट ये पद आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे.इस बात की जानकारी खुद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ही सभी को दी है. वहीं अब ये बात सामने आ रही है कि विराट कोहली को व्हाइट बॉल से खेले जाने फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का सुझाव टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया था.

जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कहा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवि शास्त्री ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी जारी रखने के लिए कहा था. इंडिया अहेड के अनुसार, कोच द्वार यह सुझाव कोहली को प्रेरित करने के लिए दिया था, जिससे कि वह दुनिया के टॉप बल्लेबाज बने रहें. बता दें कि कोहली ने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी स्वीकरा किया था पिछले 6 महीनों से इस पर बातचीत हो रही थी.

जानकारी के मुताबिक शास्त्री ने लगभग छह महीने पहले कोहली से बात की थी, लेकिन कोहली ने शास्त्री की बात नहीं मानी. यहां तक कि बोर्ड भी इस पर चर्चा कर रहा था कि कैसे कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में और अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास अब भी एक खिलाड़ी के रूप में काफी कुछ बचा है. मालूम हो कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) और आईपीएल 2021 सीजन के बाद टीम इंडिया (Team India) और आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें