25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: पाकिस्तान की टीम में नहीं है एकजुटता, हार पर कोच गैरी कर्स्टन का पहला बयान

ICC T20 World Cup 2024 में पाकिस्तान की टीम दो करारी हार के बाद बाहर हो गई है. कोच गैरी कर्स्टन ने खिलाड़ियों में एकजुटता की कमी बताई है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अलग-थलग हैं, कोई एकता नहीं है.

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का सफर रविवार को समाप्त हो गया. पाकिस्तान को पहले मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका और बाद में भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा. इन दो हार ने पाक को ग्रुप चरण में ही बाहर कर दिया. पाक की हार के बाद बाबर आजम एंड कंपनी की काफी आलोचना हो रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन को टीम का मुख्य कोच बनाया. अब कर्स्टन ने भी खिलाड़ियों की फिटनेस मानकों और टीम में एकता की कमी को लेकर उनपर निशाना साधा है.

भारत को 2011 वर्ल्ड जिताया है कर्स्टन ने

एक मीडिया में रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कर्स्टन ने टी-20 विश्व कप 2024 से बाहर होने के बाद टीम से बात की और उन्होंने क्रिकेटरों से कहा कि उनकी फिटनेस का स्तर अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप नहीं है. इतना अधिक क्रिकेट खेलने के बावजूद किसी भी बल्लेबाज को नहीं पता कि कौन सा शॉट कब खेलना है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार टीम इंडिया को 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले कर्स्टन ने टी-20 विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी टीम की कमियां गिनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बाबर आजम की कप्तानी पर भी तलवार लटक रही है.

T20 World Cup: पीसीबी अध्यक्ष बनना चाहते हैं चाहत फतेह अली खान, नकवी को लेकर कह दी बड़ी बात

T20 World Cup: बाबर आजम की जगह रमीज राजा को बना देना चाहिए कप्तान, पूर्व भारतीय स्टार का कटाक्ष

कर्स्टन ने टीम की जमकर की आलोचना

एक वरिष्ठ पत्रकार ने दावा किया है कि कर्स्टन ने टीम की हार के बाद कहा कि पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है. वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है. वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं. हर कोई अलग-थलग है. मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी. बता दें कि मैच में फील्डिंग के दौरान कई बार देखा गया कि टीम में एकजुटता की कमी है. पाकिस्तान ने ओवर थ्रो में भी कई रन दिए हैं. अमेरिका से हार एक बड़ा कारण यह भी रहा है.

बाबर की कप्तानी पर उठने लगे सवाल

पाकिस्तान के बाहर होने के बाद सबसे ज्यादा हमले कप्तान बाबर आजम पर हो रहे हैं. पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद उन्होंने सभी फॉर्मेट की कप्तान छोड़ दी थी. इसके बाद शान मसूद को टेस्ट और शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. लेकिन अफरीदी के नेतृत्व में टीम ने केवल एक सीरीज खेली, जिसमें 4-1 से हार का सामना करना पड़ा. पीसीबी ने बड़ा फैसला करते हुए टी20 वर्ल्ड कप से पहले अफरीदी को कप्तानी से हटा दिया और बाबर आजम को एक बार फिर कप्तान बना दिया. हालांकि, यह फैसला भी गलत साबित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें