26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: बाबर आजम की जगह रमीज राजा को बना देना चाहिए कप्तान, पूर्व भारतीय स्टार का कटाक्ष

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की लगातार आलोचना हो रही है. उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग हो रही है. भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने मजाक में कहा कि बाबर की जगह रमीज राजा को कप्तान बना देना चाहिए.

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान की टीम की विदाई हो चुकी है. ग्रुप चरण में भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका से हार के बाद बाबर आजम एंड कंपनी की काफी आलोचना हो रही है. पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने मजाक में कहा कि बाबर आजम की जगह पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को कप्तान बना देना चाहिए.

मांजरेकर ने क्यों कही यह बात

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए संजय मांजरेकर ने 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में पाकिस्तान के बाहर होने के बाद उस टीम के भविष्य के बारे में चर्चा में यह मजाकिया राय दी. बाबर आजम के प्रदर्शन और नेतृत्व को लेकर काफी आलोचना हुई है. मांजरेकर ने कहा कि आप जानते हैं, जब वे मुश्किल में होते हैं, तो वे हमेशा उन्हें बचाने के लिए रमीज राजा के पास जाते हैं. हो सकता है कि वह टीम के सीईओ बन जाएं, कौन जानता है? बाबर आजम की जगह रमीज राजा को कप्तान बनाया जा सकता है. वह अभी भी फिट दिखते हैं.

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने दर्ज की शानदार जीत, सुपर-8 में बनाई जगह

T20 World Cup: पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर बचाई लाज, लेकिन आयरलैंड ने पिला दिया पानी

पीसीबी के अध्यक्ष रह चुके हैं रमीज राजा

मांजरेकर का यह कमेंट इसलिए आया, क्योंकि रमीज राजा को सितंबर 2021 और दिसंबर 2022 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष बनाया गया था. अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, पाकिस्तान 2021 टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल और 2022 टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. पाकिस्तान के साथ 1992 क्रिकेट विश्व कप के विजेता रमीज राजा अब एक प्रतिष्ठित कमेंटेटर हैं और 2024 टी 20 विश्व कप के लिए आईसीसी के आधिकारिक कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं.

नये खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की मांग

भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान की हार पर कहा कि आप कभी नहीं बता सकते कि पाकिस्तान के साथ क्या होने वाला है. बाबर छह महीने पहले वनडे विश्व कप में कप्तान थे और फिर उन्हें हटा दिया गया. शाहीन शाह अफरीदी लगभग दो या तीन महीने के लिए आए, लेकिन उनका न्यूजीलैंड दौरा अच्छा नहीं रहा, और बाबर फिर से वापस आ गए. बता दें कि कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने नये खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही है. उनका कहना है कि हारना ही है तो नये लोगों को मौका दिया जाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें