25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ये तीन भारतीय स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप!

T20 World Cup 2024: इस बार कोहली सहित दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके लिए यह आखिरी टी20 विश्व कप हो सकता है. इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शामिल हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे.

T20 World Cup 2024 अब् अपने सुपर-8 के पड़ाव में पहुंच गया है. भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी जगह सुपर-8 में पक्की कर ली है. ग्रुप मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा टीम ने चार में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है वहीं, टीम का एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. टीम के तरफ से विराट कोहली तीनों मुकाबलों में सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. सलामी बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. तीनों मुकाबलों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 10 का आंकड़ा भी पार नहीं किया है. वहीं इस बार कोहली सहित दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके लिए यह आखिरी टी20 विश्व कप हो सकता है. इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शामिल हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे.

T20 World Cup 2024: उम्र बन सकती है वजह

विराट कोहली, रोहित और जडेजा के लिए यह आखिरी टी20 विश्व कप हो सकता है. इसके बाद संभव है कि उन्हें टी20 में खेलने का मौका मिले, लेकिन अगले टी20 विश्व कप तक टीम इंडिया में काफी बदलाव हो सकते हैं. अगल टी20 विश्व कप 2026 में भारत और श्रीलंका में खेला जाएगा. कोहली 35 साल के हैं और काफी फिट हैं. लेकिन वे टेस्ट और वनडे पर फोकस कर सकते हैं. रोहित 37 साल के हो गए हैं. उनके लिए उम्र बाधा बन सकती है. जडेजा भी 35 साल के हो गए हैं.

T20 World Cup 2024: नए खिलाड़ियों को दी जा सकती है टीम में जगह

भारतीय टीम के पास अब कई युवा खिलाड़ी मौजूद है. बता दें, सभी काफी टैलेंटेड हैं और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. वहीं कुछ खिलाड़ी को भारतीय टीम के तरफ से वनडे और टी20 मैचों में खेलने का मौका भी मिला है. अगर कोहली भारत की टी20 टीम से ब्रेक लेते हैं तो ऋषभ पंत नंबर 3 पर खेल सकते हैं. पंत ने इस टी20 विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम के पास सलामी बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल के साथ यशस्वी जयसवाल अच्छा ऑप्शन हैं. संजू सैमसन को भी मिडिल ऑर्डर के लिए मौका मिल सकता है. संजू अभी 29 साल के हैं और उनके पास काफी वक्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें