1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 west indies former cricketer marlon samuels accused of serious corruption icc announced avd

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज टीम के इस खिलाड़ी पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स (Marlon Samuels ) पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मार्लन सैमुअल्स पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप
मार्लन सैमुअल्स पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप
twitter

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने में एक महीने से भी कम समय शेष रह गये हैं और वेस्टइंडीज टीम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स (Marlon Samuels ) पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है. सैमुअल्स के पास आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है.

मार्लन सैमुअल्स पर आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने ईसीबी द्वारा आयोजित टी10 टूर्नामेंट से संबंधित अमीरात क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के चार मामलों में आरोप लगाया है.

आईसीसी ने घोषणा की है कि सैमुअल्स पर ने टी10 टूर्नामेंट के दौरान भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन किया है. आईसीसी ने बताया कि सैमुअल्स पर चार मामलों पर दोषी पाया गया है.

सैमुअल्स पर पहली बार भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं, इससे पहले भी विस्फोटक बल्लेबाज पर कई आरोपों के कारण क्रिकेट खेलने से बैन लगाया जा चुका है.

सैमुअल्स ने पिछले साल नवंबर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. वेस्टइंडीज का यह क्रिकेटर 2012 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस स्कोरर रहा है.

सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज की ओर से 71 टेस्ट, 207 वनडे और 67 टी20 मैच खेले हैं. सैमुअल्स का करियर विवादों से भी घिरा है. आईसीसी ने 2008 में उन्हें पैसा लेने और क्रिकेट को बदनाम करने का आरोप लगा था. जिसके बाद सैमुअल्स पर आईसीसी ने दो साल के लिए बैन लगा दिया था.

आईपीएल का भी हिस्सा रहे हैं सैमुअल्स

सैमुअल्स आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने आईपीएल की दो टीमों के लिए मुकाबले खेले हैं. उन्होंने पुणे वॉरियर्स की ओर से 6 अप्रैल 2012 को आईपीएल में डेब्यू किया था. जिसमें उन्होंने 1 विकेट और 4 रन बनाये थे. उसके बाद उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए आईपीएल मुकाबले खेले. सैमुअल्स ने 15 मैचों में 161 रन और 9 विकेट लिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें