1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 ms dhoni saved virat kohli career virender sehwag reveal rkt

जब कोहली के लिए ढाल बनकर खड़े हुए धोनी, माही के एक फैसले ने बचाया था विराट का करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों और शतकों की झड़ी लगाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए धोनी एक समय ढाल बन कर खड़े हुए थें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब कोहली के लिए ढाल बनकर खड़े हुए धोनी
जब कोहली के लिए ढाल बनकर खड़े हुए धोनी
twitter

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया आज नामीबिया के साथ आज अपना अंतिम मैच खेलेगी. वहीं विराट कोहली बतौर कप्तान आज के मैच आखिरी बार दिखायी देंगे. विराट कोहली का टी-20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान ये आखिरी मैच होगा, साथ ही बतौर कप्तान 50वां टी-20 मैच भी होगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए महेन्द्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर भी बनया गया था. वहीं एक बार धोनी के विराट कोहली को टीम से ड्राप होने से बचाया था, आइये बताते हैं आपको ये मजेदार किस्सा.

इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों और शतकों की झड़ी लगाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए धोनी एक समय ढाल बन कर खड़े हुए थें. बता दें कि बात 2012 की है जब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना था. उस दौरे पर खराब फॉर्म के कारण सिलेक्टर्स विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया (Team India) से ड्रॉप करना चाहते थे, लेकिन धोनी ने विराट कोहली (Virat Kohli) पर भरोसा दिखाया और उन्हें टीम से ड्रॉप नहीं होने दिया. बता दें कि इस बात का खुलासा टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने किया था.

सहवाग ने बताया था कि भारतीय चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया में कुछ खराब पारियों के बाद कोहली को ड्रॉप करना चाहते थे. पहले दो टेस्ट में कोहली ने सिर्फ 10.75 की औसत से रन बनाए थे लेकिन धोनी कोहली पर भरोसा जताया. वहीं अगले टेस्ट मैच में ही कोहली ने पहली पारी में 44 रन और दूसरी पारी में 75 रन की पारी खेली. बता दें कि उस दौरे में सहवाग टीम के उपकप्तान थे और धोनी कप्तान थे. धोनी के इस फैसले के बाद विराट ने कभी भी पलट कर नहीं देखा. खुद कोहली भी कई बार मान चुके है कि धोनी की वजह से उन्हें उनके करियर की शुरुआत में ड्राप नहीं किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें