1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 may be in oman in addition to uae major reshuffle due to ipl 2021 avd

IPL 2021 के चलते बड़ा फेरबदल, यूएई के अलावे ओमान में हो सकते हैं T20 World Cup 2021 के मुकाबले ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूएई के अलावे ओमान में हो सकते हैं T20 World Cup 2021 के मुकाबले
यूएई के अलावे ओमान में हो सकते हैं T20 World Cup 2021 के मुकाबले
twitter

भारत में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. अगर कोरोना संक्रमण के कारण भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होता है, तो यूएई के साथ-साथ ओमान में भी कुछ मुकाबले हो सकते हैं.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार आईसीसी ऐसा फैसला आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों को लेकर ले सकता है. दरअसल बीसीसीआई हर हाल में आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले कराना चाहता है और बोर्ड सूत्रों के हवाले से खबर आयी है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच बीसीसीआई यूएई में सितंबर के तीसरे सप्ताह के बीच करा सकता है. इसको लेकर बातचीत भी जारी है. सूत्रों के अनुसार फाइनल मुकाबले 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है.

रिपोर्ट के अनुसार अगर टी20 वर्ल्ड कप यूएई में होता है, तो शुरुआती मैच ओमान में हो सकते हैं. हालांकि इसके लिए यूएई सरकार से अनुमति लेनी होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि यूएई सरकार ने अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग कोरेंटिन नियम बना रखे हैं.

अगर यूएई में आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप एक साथ होते हैं, तो यूएई के तीन मैदानों में 70 से अधिक मैच कराया जाना आसान नहीं होगा. वैसे में टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मैच ओमान में कराये जाने की संभावना है.

मालूम हो आईपीएल 2021 में 29 मुकाबले होने के बाद बायो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भी लीग के 31 मुकाबले शेष बचे हुए हैं. बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले हर हाल में इसलिए कराना चाह रहा है क्योंकि रद्द होने की स्थिति में उसे 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हो जाएगा.

क्या भारत में कोरोना की स्थिति

भारत में कोरोना की दुसरी लहर अब भी जारी है. हालांकि पहले की तुलना में केस आधे से भी कम आ रहे हैं. अब रोजाना दो लाख के करीब केस सामने आ रहे हैं. हालांकि वैज्ञानिकों के अनुसार भारत में बहुत जल्द तीसरी लहर भी आने वाली है. वैसी स्थिति में टी20 वर्ल्ड कप भारत में कराना बहुत मुश्किल हो सकता है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें