1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 ishan kishan in team india squad ms dhoni virat kohli rkt

T20 World Cup: टीम में सलेक्शन के बाद बोले इशान किशन- मौका मिला, तो तूफानी बल्लेबाजी जारी रखूंगा

मुंबई इंडियंस की ओर से आइपीएल खेलने के लिए झारखंड रणजी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन यूएइ में है और पहली बार टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इशान किशन
इशान किशन
PTI Photo

T20 World Cup 2021: पहली बार कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेगी. टीम में चार साल बाद अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है. वहीं, 15 सदस्यीय टीम में पांच स्पिनरों को रखा गया है, जिनमें वरुण चक्रवर्ती और अक्षर पटेल भी शामिल हैं. इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में लिया गया है. मुंबई के इस 30 वर्षीय बल्लेबाज सूर्यकुमार ने पावर हिटिंग से अपनी अलग जगह बनायी है, जबकि किशन दूसरे विकेटकीपर और तीसरे सलामी बल्लेबाज की भी भूमिका निभायेंगे.

वहीं इस बार टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा होंगे. मुंबई इंडियंस की ओर से आइपीएल खेलने के लिए झारखंड रणजी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन यूएइ में हैं. टीम इंडिया में चुने जाने के बाद प्रभात खबर के खेल संवाददाता सुनील कुमार ने उनसे इंटरनेट कॉल पर बातचीत की. किशन से बातचीत के मुख्य अंश...

  • सवाल : टीम में रेग्यूलर विकेटकीपर रिषभ पंत और पार्ट टाइम विकेटकीपर केएल राहुल भी हैं. ऐसे में आपको प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा?

जवाब : क्रिकेट में चुनौतियां बहुत हैं. सभी खिलाड़ियों पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होता है. मैं भी हमेशा कुछ अलग करने की कोशिश करता हूं. टीम के साथ-साथ फैंस भी चाहते हैं, कि टी-20 जैसे छोटे फॉर्मेट में खिलाड़ी कम गेंद पर बड़ा स्कोर करे. ऐसे में यहां अगर मुझे भी मौका मिला, तो बेहतर प्रदर्शन और तेजी से रन बनाने की कोशिश करूंगा.

  • सवाल : टीम में चयन की जानकारी आपको कैसे मिली?

जवाब : टी-20 विश्व कप के लिए टीम का चयन आज (बुधवार को) होना है, ये पहले से पता था. टीम में चयन के लिए मेरा नाम भी संभावितों में था. जब टीम की घोषणा हुई, उस वक्त मैं अपने टीम होटल (दुबई) में जिम में था. टीवी पर जब 15 सदस्यीय टीम की सूची दिखाई गयी, तब मुझे पता चला कि मेरा भी चयन हुआ है.

  • सवाल : भारतीय टीम की ओर से आप इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके हैं. टी-20 विश्व कप के लिए चयन होने पर कैसा महसूस हो रहा है?

जवाब : टीम इंडिया की ओर से खेलने का सपना सभी खिलाड़ियों का होता है. टी-20 विश्व कप के लिए मेरा चयन होने के बाद मैं काफी खुश हूं. इसकी जानकारी मैंने अपने पापा को दी. पूरा परिवार काफी खुश है.

  • सवाल : यहां तक के सफर का श्रेय आप किसको देना चाहेंगे?

जवाब : मेरे क्रिकेट करियर के पीछे मेरे पापा और पूरा परिवार है. यहां तक के सफर के लिए मैं पापा और अपने परिवार को देता हूं. मेरे यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी त्याग किये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें