1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 wc 2022 west indies and sri lanka will play qualifying round bangladeshs ranking better despite 5 defeats avd

T20 WC 2022: क्वालीफाइंग दौर खेलेंगे वेस्टइंडीज और श्रीलंका, 5 हार के बावजूद बांग्लादेश की रैंकिंग बेहतर

क्वालीफायर मौजूदा टी20 विश्व कप के विजेता और उप विजेता के अलावा अगली छह शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें होंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्वालीफाइंग दौर खेलेंगे वेस्टइंडीज और श्रीलंका
क्वालीफाइंग दौर खेलेंगे वेस्टइंडीज और श्रीलंका
pti photo

ICC Mens T20 World Cup 2022: बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में सीधा प्रवेश सुनिश्चित कर लिया है लेकिन दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज और पूर्व विजेता श्रीलंका को अतिरिक्त क्वालीफाइंग दौर खेलना होगा.

अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण के स्वत: क्वालीफायर मौजूदा टी20 विश्व कप के विजेता और उप विजेता के अलावा अगली छह शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें होंगी.

शनिवार को हुए मुकाबलों तक रैंकिंग के आधार पर शीर्ष छह टीमें इंग्लैंड, पाकिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया हैं जिनका 15 नवंबर की समय सीमा तक इन स्थानों से नहीं खिसकना तय है.

शनिवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद गत चैंपियन वेस्टइंडीज आईसीसी टी20 रैंकिंग 10वें स्थान पर खिसक गया है जबकि श्रीलंका नौवें स्थान पर है.

बांग्लादेश आठवें जबकि अफगानिस्तान सातवें स्थान पर है. बांग्लादेश ने सुपर 12 में अपने पांचों मुकाबले गंवाए लेकिन इसी साल घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखलाएं जीतने के कारण टीम को रैंकिंग में सुधार करने में मदद मिली.

वेस्टइंडीज ने सुपर 12 में पांच में से चार मैच गंवाए और इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम सिर्फ 55 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका ने बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को हराया, लेकिन उसे इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी.

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के अलावा इस साल सुपर 12 चरण में खेलने वाले नामीबिया और स्कॉटलैंड भी अगले साल के टूर्नामेंट में पहले दौर से शुरुआत करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें