1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. south africa clean sweep of west indies icc 60 percent penalty of match fee and 6 points deducted on caribbean team due to slow over rate avd

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा, अब आईसीसी ने भी लगाया भारी जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा
दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा
twitter

South Africa tour of West Indies : दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. शर्मनाक हार के बाद आईसीसी से भी वेस्टइंडीज पर भारी जुर्माना लगाया. कैरेबियाई टीम को मैच फिस का 60 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा.

क्या है मामला

दरअसल वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्धारित समय में तीन ओवर कम फेंके थे, जिसके कारण आईसीसी ने वेस्टइंडीज पर धीमी ओपर गति के लिए जुर्माना लगाया.

वेस्टइंडीज के 6 अंक भी कटे

वेस्टइंडीज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन ओवर कम फेंकना भारी पड़ा. आईसीसी ने मैच फिस का 60 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया और 6 अंक भी काटे.

क्या है नियम ?

दरअसल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की खिलाड़ियों के लिये आचार संहिता के अनुसार धीमी ओवर गति के लिये खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर की दर से मैच शुल्क का 20 प्रतिशत जुर्माना किया जाता है.

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया. पहले टेस्ट को दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 63 रन से हराया था. जबकि दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 158 रन से हराया. अपने ही घर में वेस्टइंडीज की यह सबसे शर्मनाक हार है.

टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. पहला टी20 मैच 26 जून को है और पांचवां और आखिरी टी20 मैच 3 जुलाई को खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें