1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. south africa captain dean elgar on virat kohli return for 3rd test at cape town aml

IND vs SA: विराट कोहली के तीसरे टेस्ट में वापसी पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने कही यह बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कपतान विराट कोहली की वापसी हो रही है. यह टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों के लिए महत्वपूर्ण है. भारत यह टेस्ट मैच जीतकर पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना पूरा कर सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
PTI Photo

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने सोमवार को भारत के कप्तान विराट कोहली को विश्व स्तरीय खिलाड़ी करार दिया. केपटाउन में मंगलवार से शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आमना-सामना होगा. विराट कोहली खेल में एक अलग तरह की गतिशीलता लाते हैं. एल्गर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैंने उन्हें याद किया, लेकिन मुझे लगता है कि संभावित रूप से उनकी टीम ने उन्हें याद किया.

डीन एल्गर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली सिर्फ कप्तानी के नजरिए से और शायद रणनीति के नजरिए से वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उनके दस्ते के भीतर बहुत अनुभवी हैं. उन्होंने कहा कि वे अधिक सम्मानित क्रिकेटरों में से एक है इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि मैंने उन्हें याद किया. एल्गर ने कहा कि मैं उन्हें याद करूं न करूं उनकी टीम उन्हें जरूर याद करती है.

खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में बात करते हुए कप्तान एल्गर ने कहा कि खिलाड़ी अच्छी स्थिति में हैं और अंतिम टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों की फिटनेस के संबंध में कोई हिचकिचाहट है. जाहिर है, जब आप एक श्रृंखला में खेलते हैं तो हमेशा कुछ खामियां होती हैं. मेरा मतलब है कि अगर आप थोड़ा भी परेशान नहीं हैं, और अगर आपको थोड़ी सी भी चोट नहीं लगी है, तो गेंदबाजों के पैरों में दर्द नहीं होता है, तो जाहिर है कि वे पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि टीम के संबंध में, सभी के फिट होने के साथ, मुझे बहुत अधिक परिवर्तन करने की जरूरत नहीं है. हम जितना हो सके स्थिर होने की कोशिश करते हैं. मुझे लगता है कि एक बड़ी दिन की सीरीज में प्रतिस्पर्धा करने के लिए हमें अपने साथ जितना संभव हो उतना स्थिर रहने की आवश्यकता है. एल्गर ने तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की भी प्रशंसा की, जो मंगलवार को अपना 50वां टेस्ट मैच खेलेंगे.

एल्गर ने कहा कि 'अपने देश के लिए 50 टेस्ट खेलना बहुत बड़ी बात है. जब उन्होंने शुरुआत की तो वह बेहद कच्चे थे और उनके पास तेज गति थी और मुझे लगता है कि वह उस समय की उम्र में आ गए हैं. उसने हमारे समूह को मैदान पर और बाहर इतने बड़े पैमाने पर प्रभावित किया है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है. आखिरी टेस्ट निर्णायक होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें