1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sourav ganguly said to state units bcci will come back to you with revised plan of domestic tournament aml

सौरव गांगुली ने घरेलू टूर्नामेंट स्थगित होने पर राज्यों को दिया आश्वासन, बताया क्या होगा आगे का प्लान

बीसीसीआई ने देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए घरेलू सीरीज को स्थगित कर दिया है. रणजी ट्रॉफी सहित कई घरेलू टूर्नामेंट इस महीनें ही शुरू होने वाले थे. अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को पत्र लिखकर कहा है कि टूर्नामेंट को दुबारा शुरू करने के लिए प्रयास किये जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
Twitter

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य इकाइयों को आश्वासन दिया है कि बोर्ड घरेलू टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने के लिए जो संभव होगा वह सब कुछ करेगा. उन्होंने कहा कि लेकिन टूर्नामेंट एक बार कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद ही शुरू हो पायेगा. गांगुली ने कहा कि स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, जैसे ही संभव होगा टूर्नामेंट शुरू किये जायेंगे.

बीसीसीआई ने देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर मंगलवार को रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया. यह टूर्नामेंट इस महीने के अंत में शुरू होने वाला था. इसके साथ ही कुछ और घरेलू सीरीज को अभी स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे एक पत्र में कहा कि जैसा कि आप जानते हैं, हमें बिगड़ती कोविड-19 स्थिति के कारण वर्तमान में चल रहे घरेलू सत्र को रोकना पड़ा.

रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी इस महीने शुरू होने वाली थी, जबकि सीनियर महिला टी-20 लीग फरवरी में शुरू होने वाली थी. गांगुली के पत्र के हवाले से पीटीआई ने लिखा कि कोरोनावायरस ​​​​मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और कई टीमों में कई सकारात्मक मामले सामने आये हैं. इसने टूर्नामेंट के संचालन से संबंधित खिलाड़ियों, अधिकारियों और अन्य सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए एक आसन्न खतरा पैदा किया. गांगुली ने जोर देकर कहा कि बोर्ड घरेलू सत्र को फिर से शुरू करने के लिए सब कुछ करेगा.

गांगुली ने आगे लिखा कि बीसीसीआई आश्वस्त करना चाहेगा कि वह कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद घरेलू सत्र को फिर से शुरू करने के लिए सब कुछ करेगा. हम इस सीजन के लिए शेष टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बोर्ड जल्द ही एक संशोधित योजना के साथ आपके पास वापस आयेगा. मैं आपके समर्थन और समझ के लिए धन्यवाद देता हूं. कृपया अपना ख्याल रखें और सुरक्षित और स्वस्थ रहें.

बंगाल टीम के सात सदस्य और भारत के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे मुंबई टीम के वीडियो विश्लेषक के साथ रणजी ट्रॉफी से पहले कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. महामारी के कारण 2020-2021 सीजन में प्रीमियर घरेलू टूर्नामेंट नहीं हुआ. दिल्ली और मुंबई के साथ सभी प्रमुख शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर है, जिसमें हजारों नये मामले दर्ज किये जा रहे हैं. इनमें से कई नये ओमीक्रॉन वेरिएंट से प्रभावित हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें