1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. shubman gill may bat in the middle order in the test series against new zealand rjh

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल की अग्निपरीक्षा, मध्यक्रम में करेंगे बल्लेबाजी

भारतीय टीम प्रबंधन बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में गिल की आक्रामक शैली को परखना चाहती है. जानकारी के अनुसार शुभमन गिल को टीम मैनेजमेंट ने मीडिल ऑर्डर में बैटिंग का निर्देश दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ind vs NZ Test Series
Ind vs NZ Test Series
twitter

मेहमान न्यूजीलैंड और मेजबान भारत के बीच 25 नवंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाला है. टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को पटखनी देने के लिए टीम इंडिया ने रणनीति बना ली है. पीटीआई न्यूज के अनुसार पहले टेस्ट मैच में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम प्रबंधन प्रतिभाशाली शुभमन गिल से मध्य क्रम में बल्लेबाजी करवाये.

भारतीय टीम प्रबंधन बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में गिल की आक्रामक शैली को परखना चाहती है. जानकारी के अनुसार शुभमन गिल को टीम मैनेजमेंट ने मीडिल आॅर्डर में बैटिंग का निर्देश दे दिया है.

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई करेंगे. इस दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा के नहीं होने से टीम प्रबंधन के लिए यह एक शानदार मौका है कि वह मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में गिल के कौशल को परख सके.

कोहली मुंबई टेस्ट जबकि रोहित दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में वापस आएंगे. शानदार फाॅर्म में चल रहे लोकेश राहुल पारी का आगाज करेंगे जहां मयंक अग्रवाल उनके जोड़ीदार की भूमिका निभा सकते है.

मध्य क्रम के लिए खिलाड़ी की तलाश

गौरतलब है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नयी चयन समिति और मौजूदा टीम प्रबंधन को लगता है कि उन्हें कोहली के अलावा मध्य क्रम में कम से कम एक खिलाड़ी की जरूरत है, जो अपने आक्रमण से विपक्षी खेमे को परेशान कर सके. उनका मानना है कि चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की बल्लेबाजी की शैली लगभग एक जैसी है.

ऑस्ट्रेलिया में गिल को टेस्ट पदार्पण का मौका देने वाले पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे ने भी इसका समर्थन किया. उनका कहना है कि मैं हमेशा से यह मानता हूं कि टीम चयन में एकरूपता से मदद नहीं मिलती है. शुभमन गिल को मध्यक्रम में खेलाने से टीम को मदद मिलेगी और अगर वे सफल हो गये तो यह टीम इंडिया के लिए वरदान होगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें