1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shikhar dhawan becomes captain of team india said it is an honor to lead the country team india srilanka series starts from july 13 rjh

गब्बर बने सरदार कहा- देश की टीम को लीड करना सम्मान की बात, 13 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
shikhar dhawan
shikhar dhawan
Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानी शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर जा रही टीम इंडिया के कप्तान बनाये गये हैं. यह पहला मौका है जब शिखर धवन भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं. कैप्टन चुने जाने के बाद शिखर धवन ने ट्‌वीट किया है- देश की टीम को लीड करने के लिए चुना जाना सौभाग्य की बात है, आप सबकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम 13 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर जा रही है जहां वह तीन वनडे और तीन टी-20 खेलेगी. ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय क्रिकेट टीम की दो टीम बनायी गयी है, क्योंकि भारतीय टीम जिसका नेतृत्व विराट कोहली कर रहे हैं वह अभी इंग्लैंड दौरे पर है जहां वह न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलेगी उसके बाद वह इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलगी और फिर आईपीएल खेलने के लिए रवाना हो जायेगी.

यही वजह है कि बीसीसीआई ने टीम इंडिया की दूसरी टीम बनायी है जिसकी कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गयी है. इस टीम में पांच नये खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है जिन्होंने कभी भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व नहीं किया. इनमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, रूतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं. झारखंड के ईशान किशन को भी इस टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है.

शिखर धवन पैंतीस साल के हो गये हैं और अबतक उन्होंने अपने करियर में 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी20 मैच खेले हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें