1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. senior players including virat kohli rohit sharma will be rested in t20 series against new zealand aml

विराट, रोहित सहित सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में दिया जायेगा आराम!

भारत तीन टी-20 मैच 17, 19 और 21 नवंबर को जयपुर, रांची और कोलकाता में खेलेगा. इसके बाद दो टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर और 3 दिसंबर से मुंबई में खेले जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India
Team India
Twitter

नयी दिल्ली : टी-20 विश्व कप के फाइनल के एक हफ्ते से भी कम समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के दौरान भारत अपने ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकता है. यह उम्मीद की जा रही है कि एक युवा टीम इस घरेलु सीरीज में तीन टी-20 मैच खेलेगी और टीम में मुख्य रूप से आईपीएल के खिलाड़ी शामिल होंगे.

भारत तीन टी-20 मैच 17, 19 और 21 नवंबर को जयपुर, रांची और कोलकाता में खेलेगा. इसके बाद दो टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर और 3 दिसंबर से मुंबई में खेले जायेंगे. कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ी जून में साउथेम्प्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत के बाद से बायो-बबल में हैं.

इंग्लैंड में बायो बबल सुकून देने वाला था, इसने मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट भारतीय शिविर में COVID-19 मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया. चयन समिति के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी, सीनियर खिलाड़ी अब चार महीने के लिए बैक टू बैक बबल में हैं. संभवतः टी-20 विश्व कप के बाद वे दिसंबर के अंत से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एक ब्रेक लें.

यह पहले से ही तय है कि कोहली, बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जायेगा. यहां तक ​​कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से लगातार खेल रहे रोहित को भी आराम की जरूरत होगी लेकिन कोहली के टी-20 कप्तानी से हटने के बाद यह देखना होगा कि कार्यभार प्रबंधन से कैसे निपटा जाता है. रुतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, अवेश खान और वेंकटेश अय्यर पर जिम्मेवारी बढ़ सकती है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान अंतरिम कोच होंगे. मौजूदा रवि शास्त्री का कार्यकाल इस महीने होने वाले टी-20 विश्व कप के साथ समाप्त हो रहा है. हालांकि, एनसीए प्रमुख को अगले साल अंडर-19 विश्व कप के लिए इंडिया कोल्ट्स टीम के साथ रोडमैप तैयार करने की आवश्यकता हो सकती है, जिसे चैलेंजर्स के लिए चुना जायेगा और उसके बाद चार देशों की जूनियर मीट आयोजित की जायेगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें