1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sehwag lies there was no talk of father and son in multan test shoaib akhtar

झूठ बोलते हैं सहवाग, मुल्तान टेस्ट में बाप बेटे वाली कोई बात नहीं हुई थी : शोएब अख्तर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शोएब अख्तर ने हैलो एप पर बातचीत करते हुए बताया कि मुल्तान टेस्ट में बाप बेटे वाली कोई घटना नहीं हुई थी, सहवाग झूठ बोल रहे हैं
शोएब अख्तर ने हैलो एप पर बातचीत करते हुए बताया कि मुल्तान टेस्ट में बाप बेटे वाली कोई घटना नहीं हुई थी, सहवाग झूठ बोल रहे हैं
Twitter

भारत के तूफ़ानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं, सहवाग ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि 2004 के मुल्तान टेस्ट में शोएब अख्तर मुझसे परेशान होकर मुझे बार शॉट गेंद फेंक रहे थे वो मुझे हुक शॉट खेलने के लिए बोल रहे थे इस मैंने जवाब दिया था कि सामने तुम्हारा बाप खड़ा है उनसे ये बात तुम कहना और सामने वाले नॉन स्ट्राइकर एंड पर सचिन बैटिंग कर रहे थे.

जैसे ही सचिन को अख्तर ने वो गेंद फेंकी उन्होंने वो गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर से चौका जड़ दिया. इस पर सहवाग ने उनसे कहा कि बाप बाप होता है बेटा बेटा होता है. अब इस घटना के बारे में अख्तर ने ये दावा किया है कि इस तरह की कोई घटना घटी नहीं थी. ये बाप बेटे वाली कोई बात हुई ही नहीं थी. ये पूरी तरह से झूठी कहानी है.

ये बातें शोएब अख्तर ने हैलो एप पर बातचीत के दौरान कही. उन्होंने कहा कि सहवाग हुक के शॉट मारने वाली बातों में कोई सच्चाई नहीं है. मैंने सहवाग को कभी भी हुक शॉट मारने के लिए नहीं कहा. साल 2011 में सहवाग और गंभीर के साथ मैंने इस मुद्दे पर बातचीत भी की थी. इस बारे में गंभीर भी जानते हैं.

शोएब अख्तर ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्होंने मुल्तान टेस्ट में कभी सहवाग को चौका मारने के लिए भी नहीं कहा. बता दें वीरू ने मुल्तान टेस्ट के बारे में कहा था कि उनकी बल्लेबाजी के दौरान शोएब अख्तर उन्हें बार-बार चौका मारने के लिए कह रहे थे. इस पर सहवाग ने शोएब अख्तर से पूछा था कि 'तू बॉलिंग कर रहा है या भीख मांग रहा है.'

शोएब ने आगे कहा गंभीर और सहवाग दिल के बहुत अच्छे इंसान हैं लेकिन जैसे ही टीवी पर लाइव शो में आते हैं वो कुछ भी बोल देते हैं. मैं भी उनके बारे में ऐसी बातें कह सकता हूँ लेकिन मैं वो सब बातें नहीं कहता हूँ क्योंकि उस शो को बच्चे भी देखते हैं.

आपको बता दें वो टेस्ट मैच 28 मार्च 2004 को मुल्तान में हुआ था, जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 675 रन बनाए थे. जिसमें सहवाग ने 309 रन बनाए थे, जबकि दिग्गज सचिन तेंडुलकर 194 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की पहली पारी 407 पर सिमटी और दूसरी पारी 216 रन पर ऑलआउट हुई. भारत ने इस मैच को पारी और 52 रन से जीता.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें