22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटसचिन तेंदुलकर बन गए जम्मू-कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर के फैन, खरीदना चाहते हैं उनके नाम वाली जर्सी

सचिन तेंदुलकर बन गए जम्मू-कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर के फैन, खरीदना चाहते हैं उनके नाम वाली जर्सी

टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एक पैरा क्रिकेटर के फैन बन गए हैं. इस क्रिकेटर का नाम आमीर हुसैन लोन है और वह जम्मू कश्मीर के हैं. आमिर जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. उनके दोनों हाथ कंधे से नहीं हैं.

टीम इंडिया के पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 34 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेटर आमीर हुसैन लोन के बड़े फैन बन गए हैं. अमीर जम्मू-कश्मीर के बिजबेहरा के वाघामा गांव के रहने वाले हैं. मास्टर ब्लास्टर ने इस क्रिकेटर से मिलने की इच्छा जताई है. सचिन ने इस क्रिकेट के नाम वाली जर्सी खरीदने की भी चर्चा की है. 34 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. जब अमीर 8 साल के थे तब उनका एक्सीडेंट हो गया था. उनकी खेल शैली अनोखी है और वह हर किसी के लिए प्रेरणा हैं. आमिर 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं.

8 साल की उम्र में गंवा दिए थे दोनों हाथ

जब आमिर आठ साल के थे तब अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ गंवा दिए. आमिर का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो देखकर सचिन तेंदुलकर हैरान हैं. उन्होंने भविष्य में हुसैन लोन से मिलने की कामना की और लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए उन्हें बधाई दी. सचिन ने एक्स पर लिखा कि आमिर ने असंभव को संभव बना दिया है. मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ! इससे पता चलता है कि खेल के प्रति उनमें कितना प्यार और समर्पण है. उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा.

Also Read: विराट कोहली के बाद सचिन तेंदुलकर को मिला अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण

खेल के प्रति जुनूनी हैं आमिर

सचिन ने आगे लिखा कि लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. खेल खेलने के प्रति जुनूनी हैं. आमिर ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि दुर्घटना के बाद, मैंने उम्मीद नहीं खोई और कड़ी मेहनत की. मैं सब कुछ अपने आप कर सकता हूं और मैं किसी पर निर्भर नहीं हूं. मेरे दुर्घटना के बाद किसी ने मेरी मदद नहीं की. यहां तक कि सरकार ने भी मेरा समर्थन नहीं किया लेकिन मेरा परिवार हमेशा मेरे साथ रहा.

सचिन और कोहली के फैन हैं आमिर

आमिर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के फैन हैं और उन्हें उम्मीद है कि एक दिन वह उनसे जरूर मिलेंगे. आमिर ने कहा कि सचिन और विराट हमारे पसंदीदा खिलाड़ी हैं और अगर भगवान ने चाहा तो हम जल्द ही उनसे मिलेंगे. अपने बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने 2013 में दिल्ली में नेशनल खेला और 2018 में मैंने बांग्लादेश के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. उसके बाद, मैंने नेपाल, शारजाह और दुबई में क्रिकेट खेला. मुझे अपने पैरों से गेंदबाजी और कंधे और गर्दन से बल्लेबाजी करते हुए देख हर कोई हैरान था. आमिर कंधे और गर्दन की मदद से बल्ला पकड़ते हैं और बल्लेबाजी करते हैं.

Also Read: सचिन तेंदुलकर और अक्षय कुमार सहित कई हस्तियों ने भारतीय द्वीपों को बताया मालदीव से बेहतर, की अपील

आमिर के खेल की होती है तारीफ

आमिर ने आगे कहा कि मैं जहां भी क्रिकेट खेलने जाता हूं, वहां मेरी तारीफ होती है. मुझे लगता है कि यह भगवान की कृपा है कि मेरी कड़ी मेहनत सफल हुई. पैरों से गेंदबाजी करना वास्तव में कठिन है लेकिन मैंने सभी कौशल और तकनीकें सीख ली हैं. मैं हर काम अपने दम पर करता हूं और मैं भगवान के अलावा किसी पर निर्भर नहीं हूं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें