1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rummy game case virat kohli tamannaah bhatia serious charges notice sent by kerala high court know what is the matter avd

Rummy Game Case : विराट कोहली पर गंभीर आरोप ! केरल हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली पर गंभीर आरोप !
विराट कोहली पर गंभीर आरोप !
twitter

Rummy game case : टीम इंडिया के कप्तान और हाल ही में बेटी के पिता बने विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल उनके ऊपर गंभीर आरोप लगाया गया है और केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court notice) ने उस याचिका पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान को नोटिस जारी कर दिया है.

कोर्ट ने कोहली के साथ-साथ केरल सरकार को भी नोटिस जारी किया है. मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने कोहली के अलावा मलयालम अभिनेता अजु वर्गीज और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को भी नोटिस जारी किये.

क्या है मामला

दरअसल तीनों हस्तियों की इतनी गलती है कि ये ऑनलाइन रमी गेम के ब्रांड एम्बेसडर हैं. याचिकाकर्ता पाउली वडक्कन ने आरोप लगाया कि राज्य में ऑनलाइन जुए का खतरा बढ़ता जा रहा है और सबसे पहले इनके शिकार मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोग होते हैं जो आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं.

याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्य भर में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों ने घोटाला किया है. तिरुवनंतपुरम जिले के कट्टकडा के रहने वाले 28 वर्षीय एक व्यक्ति के हाल में कथित तौर पर आत्महत्या करने का जिक्र करते हुए याचिकाकर्ता ने कहा कि यह व्यक्ति ऑनलाइन रमी गेम के जाल में फंस गया और वह 21 लाख रुपये का कर्जदार हो गया.

याचिका में कहा गया है कि कोहली, भाटिया और वर्गीज सहित मशहूर हस्तियों के समर्थन वाले ये मंच अपने दर्शकों को कथित झूठे वादों से आकर्षित करते हैं, जबकि वास्तव में इस तरह की जीत की संभावना किसी के लिए भी कम है, इस प्रकार ऐसे गेम लोगों को मूर्ख बनाते हैं.

याचिका में कानूनों को बनाकर ऐसे ऑनलाइन गैंबलिंग गेम पर रोक लगाने या नियमित करने का अनुरोध किया गया है जिन्हें मोबाइल फोन, कंप्यूटर, लैपटॉप और अन्य संचार उपकरणों सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करके ऑनलाइन आयोजित किया जाता हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें