1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma not to play india vs new zealand test series virat kohli ind vs nz kane williamson rkt

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर, पहले मैच में विराट कोहली की जगह ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर
instagram

India vs New Zealand Test Series: भारत के नव नियुक्त टी-20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आराम दिया जायेगा, जबकि विराट कोहली शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे, जिससे ‘मानसिक और शारीरिक रूप से थकी’ टीम इंडिया घरेलू सीरीज में कार्यभार प्रबंधन के कारण थोड़ी कमजोर दिखेगी. उप कप्तान अजिंक्य रहाणे कानपुर में शुरुआती टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे, क्योंकि कोहली ने 17 नवंबर से जयपुर में शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर रहने के बाद अपना अवकाश बढ़ा दिया है.

बीसीसीआइ के विश्वस्त सूत्र के अनुसार गुरुवार को चयन समिति की एक बैठक के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया, लेकिन आधिकारिक घोषणा का अब भी इंतजार है. कानपुर और मुंबई में होनेवाले दोनों टेस्ट से बाहर रहनेवाले अन्य बड़े खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत तथा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी है. टी-20 सीरीज में टीम की अगुआई करने के बाद रोहित यह ब्रेक लेंगे. टेस्ट मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा. कोहली मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए वापसी करेंगे. भारतीय टेस्ट और वनडे कप्तान कई बार ‘बायो-बबल’ थकान के बारे में बात कर चुके हैं.

टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम 

संभावित टीम : अंजिक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा.

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड शेड्यूल

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज

  • 1st T20 Match : 17 नवंबर : जयपुर

  • 2nd T20 Match :19 नवंबर : रांची

  • 2rd T20 Match : 21 नवंबर : कोलकाता

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट सीरीज

  • पहला टेस्‍ट : 25 से 29 नवंबर : कानपुर

  • दूसरा टेस्‍ट : 03 से 07 दिसंबर : मुंबई

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें