1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant new captain of delhi capitals for ipl 2021 shreyas iyer has been ruled out of the upcoming season injury in ind vs eng series avd

IPL 2021 : श्रेयस अय्यर आईपीएल से बाहर, पंत को मिली दिल्ली कैपिटल्स की कमान, पोंटिंग ने कह दी बड़ी बात

By Agency
Updated Date
श्रेयस अय्यर आईपीएल से बाहर, पंत को मिली दिल्ली कैपिटल्स की कमान
श्रेयस अय्यर आईपीएल से बाहर, पंत को मिली दिल्ली कैपिटल्स की कमान
twitter

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी चरण के लिये चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया.

अय्यर हाल में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड वनडे शृंखला में कंधे की चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र में नहीं खेल पायेंगे. दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह मालिक किरण कुमार गांधी ने विज्ञप्ति में कहा, श्रेयस की कप्तानी में हमारी टीम नयी ऊंचाईयों तक पहुंची इसलिये उनकी काफी कमी खलेगी. उनकी अनुपस्थिति में फ्रेंचाइजी ने मिलकर इस साल टीम की कप्तानी के लिये ऋषभ को चुना है.

उन्होंने कहा, यह मौका हालांकि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में आया है लेकिन यह उसके लिये आगे बढ़ने के लिये अच्छा मौका है. मैं उसे नयी भूमिका के लिये शुभकामनायें देना चाहूंगा. यह 23 साल के पंत के लिये आईपीएल कप्तान के तौर पर पदार्पण होगा. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने बीते समय में दिल्ली की राज्य टीम की कप्तानी की है.

पंत ने कहा, मैं दिल्ली में पला बढ़ा हूं, जहां मेरा आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू हुआ था. मैंने हमेशा एक दिन इस टीम की कप्तानी का सपना देखा था और आज, यह सपना सच हो गया, मैं सचमुच टीम के मालिकों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा. शानदार कोचिंग स्टाफ और कई बेहतरीन सीनियर खिलाड़ियों के साथ होने से मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिये उत्साहित हूं.

अय्यर ने पंत को दिल्ली की कप्तानी संभालने के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया. उन्होंने कहा, जब मुझे कंधे की चोट लगी थी और दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इस चरण के लिये नेतृत्वकर्ता की जरूरत थी, मुझे कोई संदेह नहीं था कि ऋषभ इस काम के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होगा. मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला में मिली सफलता इस नयी भूमिका को निभाने के लिये पंत का आत्मविश्वास बढ़ायेगी.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें