1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant missed most catches after test debut legendary cricketer ricky ponting attacked on young wicket keeper avd

ऋषभ पंत ने टेस्ट डेब्यू के बाद छोड़े सबसे ज्यादा कैच, युवा विकेट कीपर पर इस दिग्गज ने बोला हमला

By Agency
Updated Date
ऋषभ पंत ने टेस्ट डेब्यू के बाद छोड़े सबसे ज्यादा कैच
ऋषभ पंत ने टेस्ट डेब्यू के बाद छोड़े सबसे ज्यादा कैच
twitter

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को ऋषभ पंत की यहां तीसरे टेस्ट के शुरुआती दिन खराब विकेटकीपिंग की आलोचना करते हुए कहा कि इस भारतीय युवा ने अपने पदार्पण के बाद किसी अन्य विकेटकीपर से ज्यादा कैच छोड़े हैं और उसे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.

पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर विल पुकोवस्की के दो बार कैच छोड़े, जब वह 26 और 32 रन के स्कोर पर थे जिसके बाद पदार्पण करने वाले इस सलामी बल्लेबाज ने 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. ये दोनों कैच रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की गेंदों पर छूटे.

पोंटिंग ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से उसने दुनिया में किसी अन्य विकेटकीपर से ज्यादा कैच छोड़े हैं. इससे दिखता है कि उसे अपनी विकेटकीपिंग पर कुछ काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, आज जो दो कैच छूटे, उन्हें लपका जाना चाहिए था, यह बिलकुल सरल बात है.

पोंटिंग ने कहा कि बल्लेबाजों के मुफीद सपाट पिच पर पुकोवस्की और भी खतरनाक साबित हो सकते थे. पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं जिसमें पंत भी शामिल हैं. पोंटिंग ने कहा, ऋषभ शायद भाग्यशाली रहा कि पुकोवस्की ने इतने शानदार विकेट पर शतक या दोहरा शतक नहीं जमाया.

गौरतलब है कि पंत ने अब तक टीम इंडिया के लिए 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 843 रन बनाये हैं. जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक भी शमिल हैं. टेस्ट में बतौर विकेट कीपर उन्होंने 63 कैच और दो स्टंप किये हैं.

इसके अलावा पंत ने 16 वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने वनडे में एक अर्धशतक की मदद से 374 रन बनाये हैं. वनडे में 8 कैच और केवल एक स्टंप किया है. वहीं टी20 में दो अर्धशतक की मदद से 410 रन बनाये हैं. टी20 में उन्होंने 7 कैच और 4 स्टंप किये हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें