16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटRINKU SINGH ने बताया 100 मीटर लंबे छक्के का राज, कहा- 'मुझे वजन उठाना...'

RINKU SINGH ने बताया 100 मीटर लंबे छक्के का राज, कहा- ‘मुझे वजन उठाना…’

सीरीज के दौरान खेले जा रहे चौथे मुकाबले में रिंकू ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर 100 मीटर लंबा छक्का जड़ा. इस शॉट के जरिए रिंकू ने संदेश दिया कि वह इस तरह से भी बल्लेबाजी कर बॉलरों की आंखें खोल सकते हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-1 से अपने नाम कर लिया है. खेले जा रहे सीरीज में भारतीय टीम के  स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सभी मैचों में रिंकू के बल्ले से रन निकले हैं. मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उन्हें उनके कारनामे के लिए  तो प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया मगर मैच में किसी ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरीं वो थे रिंकू सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा. इन दोनों ने मिलकर पांच छक्के जड़े, लेकिन चर्चा का विषय रहा रिंकू सिंह का सौ मीटर लंबा छक्का, जो अपने आप में मानो बयान से कम नहीं था. इस शॉट के जरिए रिंकू ने संदेश दिया कि वह इस तरह से भी  बल्लेबाजी कर बॉलरों की आंखें खोल सकते हैं. और जीत के बाद रिंकू सिंह ने अपने इस शॉट के पीछे का राज भी उजागर किया.

ये है रिंकू के शॉट का राज

सीरीज के दौरान खेले जा रहे चौथे मुकाबले में रिंकू ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर 100 मीटर लंबा छक्का जड़ा. अपनी कदमों का इस्तेमाल करते हुए रिंकू ने लांगऑन के ऊपर से एक धमाकेदार छक्का जड़ा. रिंकू के छक्के को देखकर एक बार को सभी हैरान रह गए. मैच के बाद इतने लंबे शॉट लगाने के राज के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह नियमित तौर पर जिम जाते हैं.उन्होंने कहा,‘मुझे वजन उठाना पसंद है जिससे मुझे ताकत मिलती है.’


मैं खुद पर भरोसा रखता हूं: रिंकू

चौथे मुकाबले में जीत के बाद रिंकू ने बीसीसीआई टीवी पर जितेश से कहा,‘मैं लंबे समय से खेल रहा हूं. मैं पिछले 5-6 साल से आईपीएल में खेल रहा हूं, जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. मैं खुद पर भरोसा रखता हूं और शांत बने रहने की कोशिश करता हूं.’ बता दें, रिंकू आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलते हैं. आईपीएल 2023 में रिंकू ने  गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच गेंद पर पांच छक्के जड़कर गुजरात को हार के लिए मजबूर कर दिया था. इस पारी के बाद से रिंकू क्रिकेट जगत में काफी प्रसिद्ध हो गए.

https://twitter.com/KKRSince2011/status/1730653579600687444

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें